रानी मुखर्जी की ‘हिचकी’ ने इटली में जीता दिल, किड्स फिल्म फेस्ट में मिला टॉप अवॉर्ड

बॉलीवुड एक्ट्रेस रानी मुखर्जी की फिल्म ‘हिचकी’ साल 2018 की शुरुआत में आई और फैंस के दिलों में छा गई. रानी की एक्टिंग और फिल्म की कहानी ने बॉक्स ऑफिस पर देश की जनता का दिल जीता. इतना ही नहीं चीन के बॉक्स ऑफिस पर भी सारे रिकॉर्ड तोड़ कर सफलता हासिल की. अब इसी फिल्म के नाम एक और उपलब्द्धि लगी है. इटली के गिफोनी फिल्म फेस्टिवल के 49वें संस्करण में ‘हिचकी’ को सर्वश्रेष्ठ फिल्म के लिए ग्रिफॉन पुरस्कार से नवाजा गया. फिल्म के निर्माता मनीष शर्मा ने कहा कि ‘हिचकी’ वास्तव में एक यूनिवर्सल फिल्म है जिसे दुनिया भर के लोगों ने समझा है. बच्चों ने ‘हिचकी’ को महोत्सव के सर्वश्रेष्ठ फिल्म के रूप में वोट दिया, यह इस तथ्य को दर्शाता है कि फिल्म की कहानी बाधाओं को पार करने की है और इस आयु वर्ग में भी सिने प्रेमियों के लिए अपनी सफलता को ढूंढ़ना प्रासंगिक है.

फिल्म फेस्टिवल में एलीमेंट्स प्लस 10 के नाम से एक खास सेगमेंट है जिसमें ज्यूरी के सदस्यों की आयु 10-12 के बीच में है. एलीमेंट्स प्लस 10 की श्रेणी में 1,500 से अधिक बच्चों ने चीन, जर्मनी, स्वीडेन, ऑस्ट्रेलिया और नीदरलैंड्स के सात फीचर फिल्मों के लिए मतदान किया और इसमें ‘हिचकी’ को जीत हासिल हुई. यश राज फिल्म्स के इस प्रोजेक्ट ने दुनियाभर में 250 करोड़ रुपये की कमाई की.

Yash Raj Films

@yrf

wins the Gryphon Award for the Best Film at the 49th Edition of Giffoni Film Festival in Italy. Read more: http://bit.ly/2yrbvbs  | @sidpmalhotra | | @HichkiTheFilm

View image on Twitter
19 people are talking about this

बता दें रानी मुखर्जी को ‘हिचकी’ में उनके किरदार के लिए ‘इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न’ (आईएफएफएम) में सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार भी मिला है.  रानी ने फिल्म निर्माता आदित्य चोपड़ा से शादी की है. रानी ने 2015 के दिसंबर में एक बेबी गर्ल को जन्म दिया जिसका नाम आदिरा है.