उन्‍नाव केस: बीजेपी ने विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को पार्टी से निकाला, पहले किया था सस्‍पेंड

लखनऊ। उन्‍नाव रेप मामले के आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को बीजेपी ने पार्टी से निष्‍कासित कर दिया है. वह इस वक्‍त यूपी की सीतापुर जेल में बंद हैं. उन्‍नाव रेप केसकी गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हो रही है. इस दौरान चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया (सीजेआई) रंजन गोगोई ने उन्‍नाव रेप केस और ट्रक-कार एक्‍सीडेंट मामले की जांच प्रगति रिपोर्ट सीबीआई से तलब की है. सुप्रीम कोर्ट ने संबंधित अधिकारी को दोपहर 12 बजे तक कोर्ट में तलब किया था. इस पर सीबीआई की ज्‍वाइंट कमिश्‍नर संपत मीणा सुप्रीम कोर्ट पहुंची हैं. कुछ देर में मामले की सुनवाई शुरू होगी. सीजेआई ने सुनवाई के दौरान कहा कि उन्‍नाव रेप केस के सभी मामलों को जल्‍द ट्रांसफर किया जाएगा.

गुरुवार को सुबह सुनवाई के दौरान सीजेआई ने सॉलिसिटर जनरल से उन्‍नाव रेप केस और सड़क हादसे के मामले में सीबीआई के साथ बातचीत करने को कहा था. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि अगर जरूरत पड़ी तो इस मामले की चैंबर में सुनवाई की जाएगी. इस पर सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने कोर्ट से कहा कि उन्‍होंने इस मामले की जांच कर रहे सीबीआई अफसरों से बातचीत की है. वे इस समय लखनऊ में हैं. इसलिए उनका आज दोपहर 12 बजे तक दिल्‍ली आ पाना मुमकिन नहीं है. इसलिए मामले की सुनवाई कल के लिए टाली जाए. इस पर सीजेआई ने सुनवाई को कल के लिए टालने से इनकार कर दिया है.

सुप्रीम कोर्ट को सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने बताया कि संबंधित मामले की जांच सीबीआई को ट्रांसफर कर दी गई है. इस पर सुप्रीम कोर्ट ने मामले में सीबीआई अधिकारी को तलब किया. सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई को कहा कि अगर वो जांच रिपोर्ट सार्वजनिक नहीं करना चाहते तो वे बंद कमरे में उक्त मामले की सुनवाई कर सकते हैं. सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई के दौरान यह भी संकेत दिए कि उन्नाव मामले से जुड़े सारे केस यूपी से बाहर ट्रांसफर किए जाएंगे. कोर्ट इस संबंध में आज आदेश भी जारी कर सकता है.