SL vs BAN: श्रीलंका ने किया क्लीन स्वीप, आखिरी वनडे में बांग्लादेश को दी करारी मात

44 महीनों बाद अपने घर में कोई सीरीज अपने नाम करने के बाद श्रीलंका ने बांग्लादेश( Sri Lanka vs Bangladesh) के खिलाफ सीरीज का आखिरी वनडे मैच भी जीत लिया. इस तरह से श्रीलंका ने सीरीज क्लीन स्वीप कर 3-0 से अपने नाम कर ली. श्रीलंका ने बुधवार को आर. प्रेमदासा स्टेडियम में खेले गए तीसरे वनडे मैच में बांग्लादेश को 122 रनों से बड़ी जीत दर्ज की. इससे पहले श्रीलंका ने पहला वनडे 91 रन से और दूसरा वनडे सात विकेट से जीता था.

तीसरे वनडे में श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आठ विकेट के नकुसान पर 294 रन बनाए थे. बांग्लादेश की टीम 36 ओवरों में 172 रनों पर ही ढेर हो गई. बांग्लादेश के सिर्फ चार बल्लेबाज दहाई के अंक में पहुंच सके. उसके लिए सबसे ज्यादा 69 रन सौम्य सरकार ने बनाए. अपनी पारी में सरकार ने 86 गेंदों का सामना किया और पांच चौकों के अलावा एक छक्का लगाया. वहीं ताइजुल इस्लाम 39 रन बनाकर नाबाद रहे. उन्होंने 28 गेंदें खेलीं तथा पांच चौके और एक छक्का लगाया. इन दोनों के अलावा बांग्लादेश के लिए सलामी बल्लेबाज अनामुल हक (14) और मुश्फीकुर रहीम (10) ही दहाई के आंकड़े में पहुंच पाए.

श्रीलंका के लिए सबसे ज्यादा रन एंजेलो मैथ्यूज ने बनाए. पहले बल्लेबाजी करने उतरी मेजबान टीम के लिए मैथ्यूज ने 90 गेंदों में 87 रनों की पारी खेली. उनकी पारी में आठ चौके और एक छक्का शामिल रहा. मैथ्यूज के बाद श्रीलंका के सर्वोच्च स्कोरर कुशल मेंडिस रहे जिन्होंने 54 रनों की पारी खेली. अपनी अर्धशतकीय पारी में मेंडिस ने 58 गेंदों का सामना किया और पांच चौकों के अलावा एक छक्का मारा. श्रीलंका टीम के कप्तान दिमुथ करुणारत्ने ने 46 व कुशल परेरा ने 42 रनों की पारियां खेलीं.

Sri Lanka Cricket 🇱🇰

@OfficialSLC

CHAMPIONS! 💪🇱🇰
Sri Lanka beat Bangladesh to seal 3-0 ODI series whitewash!

View image on Twitter
228 people are talking about this
एंजेलो मैथ्यूज को सीरीज और आखिरी मैच में शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच और मैन ऑफ द सीरीज दोनों के खिताब दिए गए. अब न्यूजीलैंड की टीम का श्रीलंका के दौरा इस महीने की  8 तारीख से शुरू हो रहा है. इस दौरे में न्यूजीलैंड की टीम को दो प्रैक्टिस मैच, दो टेस्ट मैच और तीन टी-20 मैच खेलने हैं. वहीं बांग्लादेश की टीम नवंबर में भारत का दौरा करेगी. जहां उसे तीन टी-20 और दो टेस्ट मैच खेलने हैं.