जहूर अहमद वटाली की 1.73 करोड़ की संपत्‍त‍ि अटैच, आतंक और अलगाववाद के लिए करता था फंडिंग

नई दिल्‍ली। ED ने लश्कर आतंकी हाफिज़ सईद Terror Funding मामले में जहूर अहमद वटाली की 1.73 करोड़ रुपए की संपति अटैच की है. जहूर अहमद वटाली और उसके परिवार के नाम 1.48 करोड़ की संपति और जम्मू कश्मीर बैंक में जमा 25 लाख रुपये ED ने अटैच कर लिए हैं.

ED ने NIA की चार्जशीट के आधार पर लश्कर आतंकी और LeT सरगना हाफिज़ सईद, आतंकी यूसूफ शाह, आफताफ अहमद शाह, अलताफ अहमद शाह, नईम अहमद खान, फारुख अहमद डार, मोहम्मद अहमद कांडे, राजा मेहराज्जुद्दीन कलावल, बशीर अहमद भट्ट, जहूर अहमद शाह वटाली, कामरान युसूफ और जावेद अहमद भट्ट के खिलाफ मनी लॉड्रिंग का मामला दर्ज किया था.

जहूर अहमद शाह वटाली कश्मीर में अलगवावादियों के लिये पैसे जुटाने का काम करता था. लश्कर आतंकी और LeT सरगना हाफ़िज सईद कश्मीर में अलगाववादियों की मदद के लिए जहूर अहमद शाह वटाली को हवाला के जरिये पैसे भिजवाया करता था. पैसे हाफिज सईद के संगठन (FiF) फलाह ए इंसानियत संगठन की तरफ से दुबई से आते थे. कभी पैसे भारत में पाक दूतावास में मौजूद ISI के जरिए भिजवाए जाते थे.

ED ने इससे पहले भी कार्रवाई करते हुए जहूर अहमद शाह वटाली का गुरुग्राम में 1.03 करोड़ का घर अटैच किया था और जम्‍मू कश्मीर में वटाली और परिवार के नाम जमा 6.19 करोड़ की संपति अटैच की थी. ED अब तक इस मामले में कुल 8.94 करोड़ की संपति अटैच कर चुकी है.