जमीन कब्जा मामला: भू-माफिया आजम खान के खिलाफ 27वां मुकदमा हुआ दर्ज

रामपुर। रामपुर से सांसद और समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खान की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. मोहम्मद अली जौहर विश्वविद्यालय के लिए कथित रूप से जमीन हथियाने के मामले में सपा सांसद आजम खान, पूर्व सीओ आले हसन और तत्कालीन थाना अध्यक्ष कुशलवीर सिंह के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया है. जानकारी के मुताबिक, थाना अजीमनगर में ये एफआईआर दर्ज कराई गई है. अब जमीन कब्जाने के मामले आजम और उनके सहयोगियों के खिलाफ 27 मामले दर्ज हो चुके हैं.

5 धाराओं में दर्ज हुआ केस
अब तक मिली जानकारी के मुताबिक, थाना अजीमनगर में सपा सांसद आजम खान, पूर्व सीओ आले हसन और तत्कालीन थाना अध्यक्ष कुशलवीर सिंह के खिलाफ पांच धाराओं 323, 342, 447, 389, 506  में केस दर्ज हुआ है.

जमीन कब्जाने के 30 से ज्यादा मामले दर्ज
आपको बता दें कि किसानों की जमीन कब्जाने के मामले में समाजवादी पार्टी (सपा) के सांसद आजम खान और उनके करीबियों के खिलाफ 25 से ज्यादा शिकायतें दर्ज हो चुकी है. पुलिस सभी मामलों की जांच कर रही है. इस मामले में रामपुर पुलिस ने बुधवार को जज के सामने उन किसानों के बयान दर्ज करवा चुकी है, जिनकी जमीन जौहर यूनिवर्सिटी बनाने के लिए कब्जाई गई.

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में केस दर्ज
प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने समाजवादी पार्टी के नेता और रामपुर के सांसद आजम खान के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग मामले में केस दर्ज किया है. आजम खान के खिलाफ जमीन कब्जाने के मामले में पहले से ही अजीमनगर थाने में जमीन हड़पने को लेकर 25 से ज्यादा मुकदमे दर्ज हैं. आजम पर जौहर यूनिवर्सिटी के नाम किसानों की जमीन कब्जाने का आरोप भी लगा है.