भारत में Article 370 और 35A हटते ही बौखलाया कंगाल पाकिस्तान

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर से Article 370 और 35A हटने से कंगाल पाकिस्तान बौखला गया है. कश्मीर का राग अलापते हुए पाकिस्तान आज फैसल चौक कश्मीर में चियरनाग क्रासिंग के पास एक रैली का आयोजन करने जा रहा है. दरअसल, पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ-PTI (Pakistan Tehreek-e-Insaf) की अगुवाई में इस रैली का आयोजन किया जा रहा है. पार्टी के कार्यकर्ताओं को रैली का कार्यक्रम सफल बनाने के लिए तैयारी पूरी करने को कहा गया है. भारत सरकार के जम्मू-कश्मीर को लेकर किए गए ऐतिहासिक फैसले से पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को परेशानी में डाल दिया है.

Ejaz Chaudhary@EjazChaudhary

عام:

تمام پارٹی رہنماؤں اور کارکنوں کو اطلاع دی جاتی

ہے کہ پی ٹی آئی پنجاب کے زیر اہتمام کشمیری

عوام سے اظہار یکجہتی اور بھارتی مظالم کے

خلاف احتجاجی ریلی مورخہ 5 اگست بروز پیر 5

بجے بمقام فیصل چوک چئیرنگ کراس سے نکالی

جائے گی ۔

171 लोग इस बारे में बात कर रहे हैं

गृह मंत्री अमित शाह ने राज्‍यसभा में पेश किया Article 370 और 35A को हटाने का प्रस्‍ताव
Article 370 और 35A को हटाने का प्रस्‍ताव गृह मंत्री अमित शाह ने राज्‍यसभा में पेश कर दिया है. गृहमंत्री अमित शाह ने राज्यसभा में कहा कि अनुच्छेद 370 के सभी खंड लागू नहीं होंगे. खंड 1 को छोड़कर बाकी सारी खंड को हटाने की मांग की. गृह मंत्री अमित शाह ने जम्मू कश्मीर आरक्षण अधिनियम 2004 पर पुनर्विचार किये जाने की मांग की है. उन्होंने धारा 35 ए खत्म करने की सिफारिश की है. अमित शाह ने कहा कि मैं सभी चीजों पर जवाब देेनें के लिए तैयार हूं.

नागपंचमी पर मोदी सरकार ने छोड़ा ‘मिशन कश्‍मीर का बाण’, सभी विरोधी चित्‍त
मोदी सरकार ने नागपंचमी के दिन मिशन कश्‍मीर बाण छोड़कर सभी विरोधियों को चित्‍त कर दिया है. सरकार ने ऐतिहासिक कदम उठाते हुए जम्‍मू-कश्‍मीर से अनुच्‍छेद 35A को खत्‍म कर दिया. जम्‍मू-कश्‍मीर को अब दिल्‍ली की तरह केंद्र शासित प्रदेश तो राज्‍य का विभाजन कर लद़्दाख को चंडीगढ़ की तरह केंद्र शासित प्रदेश बना दिया गया है.

साथ ही घाटी को धारा 370 के जरिए जो विशेषाधिकार प्राप्‍त थे, वो खत्‍म हो गए हैं. गृह मंत्री अमित शाह ने राज्यसभा में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के द्वारा दी गई मंजूरी को पेश किया. अमित शाह ने राज्‍यसभा में संकल्‍प पत्र पढ़ने की शुरुआत की तभी हंगामा शुरू हो गया.