कप्तान कोहली ने दिया स्टेन को हैप्पी रिटायरमेंट मैसेज, कहा- तुम चैंपियन खिलाड़ी हो

भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने डेल स्टेन (Dale styen) को रिटायरमेंट के बाद आगे जिंदगी के लिए शुभकामनाएं दी हैं. दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने सोमवार को टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा कर दी है. आईपीएल में स्टेन और विराट आरसीबी की टीम से खेलते हैं. हालांकि स्टेन ने यह साफ कर दिया है कि वह केवल टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले रहे हैं. वह वनडे और टी20 खेलते रहेंगे. डेल स्टेन ने 93 टेस्ट मैच में 439 विकेट लिए हैं. 36वर्षीय तेज गेंदबाज ने  ने 125 वनडे और 44 टी20 मैच भी खेले हैं.

2008 से विराट के साथ है स्टेन
विराट कोहली अपनी आईपीएल टीम आरसीबी के साथ पिछले 11 साल जुड़े हुए हैं. आईपीएल के पहले सीजन 2008 में डेल स्टेन विराट कोहली के साथ आरसीबी में थे. 2008 से लेकर 2010 तक स्टेन और विराट ने टीम के लिए कई अहम मैच जिताए थे. 2011 में डेक्कन चार्जेर्स ने स्टेन को 1.2 मिलियन यूरो में खरीद लिया था. विराट को जैसे ही स्टेन की रिटायरमेंट की खबर मिली उन्होंने तुरंत अपने ट्वीटर से स्टेन को टैग करते हुए लिखा,” क्रिकेट खेल के तुम एक सच्चे चैंपियन हो. हैप्पी रिटारमेंट इस तेज गेंदबाजी की मशीन को.”

 

Virat Kohli

@imVkohli

A true champion of the game.
Happy retirement to the pace machine @DaleSteyn62 🙏🏼💯

4,394 people are talking about this

दक्षिण अफ्रीका के लिए आगे खेलना चाहता हूं- स्टेन
डेल स्टेन ने कहा, ‘मैं उन सभी को शुक्रिया कहना चाहता हूं जिन्होंने मेरे क्रिकेट करियर में किसी भी तरह की भूमिका निभाई. मैं अब दक्षिण अफ्रीका के लिए आगे खेलना चाहता हूं. इसलिए सबका शुक्रिया.’ डेल स्टेन का 2019-20 के सीजन के लिए टेस्ट क्रिकेट को लेकर कॉन्ट्रैक्ट था.

भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने डेल स्टेन को उनके सफल करियर के लिए बधाई दी है. बीसीसीआई ने ट्वीटर पर  स्टेन को टैग करते हुए लिखा,” 93 मैच में 439 विकेट लेने वाले इस खिलाड़ी को बधाई. हम सब ने डेल को सफेद कपड़ो में गेंद डालते हुए देखा है.” सीए ने भी वीडियो शेयर कर उनके कुछ विकेट दिखाए हैं, जो उन्होंने ऑस्ट्रेलिया की धरती पर लिए हैं.