BREAKING NEWS

370 मु्द्दा: पूर्व पाक राजयनिक का दावा, 2014 में ही राम माधव ने कहा था PoK भी ले लेंगे

इस्लामाबाद।  भारत में पाकिस्तान के पूर्व हाई कमिश्नर अब्दुल बासित ने कहा है कि जब वे भारत में काम कर रहे थे तो बीजेपी के वरिष्ठ नेता राम माधव ने उनसे कहा था कि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 और अनुच्छेद 35a तो खत्म होगी ही. भारत PoK भी पाकिस्तान से वापस ले लेगा.

जम्मू-कश्मीर को मिलने वाले विशेष अधिकारों की समाप्ति के फैसले के बाद पाकिस्तान में जोरदार प्रतिक्रिया हुई है. पाकिस्तान में एक टीवी चैनल के कार्यक्रम में अब्दुल बासित ने कहा कि अक्टूबर 2014 में उनकी मुलाकात बीजेपी नेता राम माधव से हुई थी. अब्दुल बासित का दावा है कि इस दौरान उन्होंने कहा था कि भारत इस मामले में कड़े कदम उठाने की तैयारी कर चुका है.

पूर्व पाक राजनयिक अब्दुल बासित ने क्या कहा?

अब्दुल बासित ने टीवी कार्यक्रम में कहा, “राम माधव के दफ्तर में मेरी बैठक एक घंटे तक चली, इस दौरान उन्होंने ऐसी बातें कहीं, जो मैं यहां बता नहीं सकता हूं. लेकिन वहां से जो मैसेज मिला वो साफ था…हाई कमिश्नर साहब, पाकिस्तान अब अपना वक्त जाया कर रहा है. ये जो मामला है इस पर आप समझते हैं कि क्या हम हुर्रियत हुर्रियत खेलते रहेंगे. इस मामले को आप अब खत्म समझिए. ये वक्त की बात है. 70 है ये भी हटेगा, 35ए भी जाएगा…आप ये फिक्र करें कि हम आपसे PoK भी न ले लें कहीं…ये एक तरह की धमकी थी.”

अब्दुल बासित ने कहा कि अब भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप के पास जाएंगे और कहेंगे कि अगर भारत-पाकिस्तान के बीच मध्यस्थता करना चाहते हैं तो आप पाक अधिकृत कश्मीर पर मध्यस्थता कीजिए, जो अभी पाकिस्तान के कब्जे में है. बासित ने कहा कि ट्रंप को यहां के हालात की जमीनी जानकारी नहीं है और यहां के समीकरण हमारे खिलाफ जा रहे हैं.