सावन के आखिरी सप्ताह में इस राशि वालों की चमकने वाली है किस्मत, पढिये साप्ताहिक राशिफल

मेष – इस सप्ताह नौकरीपेशा लोगों को सावधानी बरतने की जरूरत है। उपरी अधिकारियों के साथ वाद-विवाद न हो, इसका ध्यान रखें। व्यापारी वर्ग इस दौरान किसी तरह के नए प्रोजेक्ट से दूर रहें। सप्ताह का दूसरा चरण आपके लिए अच्छा होगा। धन लाभ के संकेत हैं।
वृषभ – यह सप्ताह आपके लिए कुल मिलाकर बेहतर साबित होने जा रहा है। हालांकि जिद्दी स्वभाव के कारण आप अपना कोई नुकसान कर लेंगे। वैसे सप्ताह के दौरान किसी खास काम के बन जाने से आपके यश में वृद्धि होगी। अधिकारियों के साथ बातचीत में संयम बरतें। नौकरी-धंधे में आपको कोई विशेष लाभ होने वाला है। नए वस्त्र मिलेंगे।

मिथुन – मिथुन राशि वाले जातकों के लिए यह सप्ताह मिला-जुला साबित होगा। इस सप्ताह व्यापार व्यवसाय में लाभ मिल सकता है, लेकिन नौकरीपेशा लोगों को सावधानी बरतनी होगी। किसी को दिया गया उधार भी वापस मिल सकता है। अधिकारी और घर के बड़े आप पर मेहरबान रह सकते हैं। सप्ताह के दूसरे चरण में धार्मिक और सामाजिक कार्यों में खर्च होगा।
कर्क – इस समय आपको अपने उतावलेपन पर नियंत्रण रखने की जरूरत है। जल्दबाजी और जिद्दीपन से आपको नुकसान हो सकता है। जमीन जायदाद के काम में भी सावधानी बरतने की जरूरत है। किसी आकस्मिक खर्च की भी तैयारी रखनी होगी। कार्य सफल होने से आपको यश-कीर्ति मिलेगी। महिलाएं वस्त्र और आभूषण की खरीदारी में रुचि दिखाएंगी। विद्यार्थियों की बात करें, तो उनके लिए यह समय बेहद अच्छा रहेगा।

सिंह – इस दौरान नौकरीपेशा लोगों को सहकर्मियों का सहयोग मिलेगा। हालांकि अनावश्यक कार्यों में धन खर्च होने के कारण आपको चिंता रहेगी। आपको विरोधियों के साथ वाद-विवाद में न पड़ने की सलाह दी जाती है। किसी न किसी तरह के नकारात्मक विचार से उदासी और मानसिक उद्वेग बना रहेगा। वैसे सप्ताह का आखिरी चरण कुछ अच्छा रहेगा।
कन्या – आपको पूरे आत्मविश्वास के साथ सप्ताह की शुरुआत करने की जरूरत है। सरकारी कामकाज में सफलता मिलेगी। कोर्ट-कचहरी के कार्यों में भी सफलता मिलेगी। किसी खास व्यक्ति के साथ मुलाकात से आगे आपको स्थायी लाभ मिल सकता है। इस समय आपको सफलता का स्वाद चखने को मिलता रहेगा। हालांकि किसी लंबी अवधि की यात्रा से आपको परहेज करना चाहिए।

तुला – यह सप्ताह आपके लिए बेहतर साबित होने जा रहा है। जोखिम भरे कार्यों में आपको सफलता मिलेगी। कोर्ट-कचहरी के कार्यों में भी लाभ मिलने वाला है। इस दौरान आप पर कार्य संबंधी कोई बड़ी जवाबदेही आ सकती है। कार्य स्थल पर अधिकारी आपके काम से संतुष्ट होंगे। ट्रांसपोर्ट, टूरिज्म, कम्युनिकेशन, पब्लिकेशन जैसे व्यवसाय में काम करने वालों को इस सप्ताह फायदा मिलने वाला है।
वृश्चिक – यह समय किसी नई शुरूआत वाला है और आप किसी नए कार्य की शुरूआत भी कर सकते हैं। व्यावसायिक सिलसिले में कोई छोटी यात्रा हो सकती है। किसी काम को पूरे मनोबल से करेंगे, तो इस सप्ताह आपको सफलता जरूर मिलेगी। पिता से भी कोई विशेष लाभ होगा। जमीन-जायदाद के काम में आपको ध्यान रखने की जरूरत है। संतान के लिए भी खर्च हो सकता है। विद्यार्थियों के लिहाज से भी यह समय अच्छा है।

धनु – यह सप्ताह आपके लिए मिला-जुला साबित होने जा रहा है। आपको आर्थिक लाभ प्राप्त होगा। विरोधियों को आसानी से पछाड़ सकेंगे। महिलाएं आभूषण आदि की खरीदारी कर सकती हैं। हालांकि वाहन, संपत्ति सहित अऩ्य महत्वपूर्ण दस्तावेजों को संभालकर रखने की जरूरत है। घर में माता या किसी बड़े के स्वास्थ्य बिगड़ने से मेडिकल इमरजेंसी में ज्यादा पैसा खर्च होगा।
मकर – यह समय आपके लिए खास अनुकूल नहीं प्रतीत हो रहा है। ऐसे में आपको थोड़ी सावधानी बरतने की जरूरत है। किसी भी काम के पूरा न होने से आपको निराशा हो सकती है। मन उचाट रहेगा और आपको ऐसा प्रतीत होगा कि भाग्य आपका साथ नहीं दे रहा है। कार्यालय में भी अधिकारी आपके काम से प्रसन्न नहीं रहेंगे। आय की जगह खर्च ज्यादा होगा।

कुंभ – इस अवधि में आर्थिक लेन-देन के दौरान आपको सतर्कता बरतने की जरूरत है, अन्यथा कोई बड़ा नुकसान हो सकता है। किसी अनजान पर विश्वास न करें। सरकारी काम से जुड़े दस्तावेजों को संभाल कर रखें। सप्ताह के बीच में आप किसी नए काम की शुरुआत कर सकते हैं। किसी अनावश्यक खर्च से भी परेशानी होगी।
मीन – इस वक्त आप रोजाना के कार्यों को अलग तरह से करने की कोशिश करेंगे। इस समय आप रचनात्मक रहेंगे। सप्ताह के आखिरी में किसी प्रिय व्यक्ति के साथ मुलाकात अच्छी रहेगी। व्यापारियों के लिए यह समय अच्छा है। विद्यार्थियों की बात करें, तो उनके लिए यह समय थोड़ा मुश्किल वाला होगा। परिवार और संबंधों के लिहाज से देखें, तो इस सप्ताह पिता की ओर से कोई लाभ मिल सकेगा।