ईद-उल-अजहा: भारत-बांग्लादेश सीमा पर बंटी मिठाईयां, पाकिस्तान रेंजर्स ने मिठाई लेने से किया इंकार

नई दिल्ली। देश भर में बकरीद का जश्न मनाया जा रहा है. बच्चे बूढ़े और जवान सभी लोग आपस में गले मिलकर एक दूसरे को बधाई दे रहे हैं. इस मौके पर पाकिस्तानी रेंजर्स ने भारतीय जवानों से मिठाई लेने से इंकार कर दिया. भारतीय जवानों ने बाघा-अटारी बॉर्डर पर पाकिस्तानी रेंजर्स को ईद की मिठाई दी लेकिन उन्होंने इंकार कर दिया.

वहीं, बांग्लादेश सीमा पर भी बकरीद की धूम देखने को मिली. इस मौके पर दोनों तरफ के जवानों ने एक दूसरे को मिठाई दी. सीमा पर बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स (बीएसएफ) ने सोमवार को बॉर्डर गार्ड्स बांग्लादेश (बीजीबी) को मिठाई दी. इस दौरान दोनों देशों के जवानों ने एक दूसरे के गले मिलकर बधाईयां दी.

 

ANI

@ANI

On the occasion of , Border Security Force(BSF) exchanged sweets with Border Guards Bangladesh (BGB) at Fulbari at Indo-Bangladesh border, today.

Twitter पर छबि देखें
187 लोग इस बारे में बात कर रहे हैं

ईद का त्योहार पूरे देश में धूमधाम के साथ मनाया जा रहा है. देश के सभी मस्जिदों और ईदगाहों में नमाज अदा की जा रही है. देश भर में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. इस मौके पर सुबह मस्जिदों में भारी संख्या में लोग नमाज अदा करने पहुंच रहे हैं.

बकरीद के दिन नमाज के साथ-साथ जानवरों की कुर्बानी भी दी जाती है. कुर्बानी देने के बाद इसे तीन हिस्सों में बांटा जाता है. एक हिस्सा गरीबों में, दूसरा हिस्सा दोस्त और रिश्तेदारों में और तीसरा हिस्सा अपने पास रखा जाता है. बच्चे, बूढ़े और जवान सभी लोग मस्जिदों में पहुंचकर ईद की नमाज आदा की. ईद के मौके पर राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री और कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बधाई दी.