BREAKING NEWS

ASHES: मिचेल जॉनसन ने चुने थे जो ऑस्ट्रेलियाई बॉलर, अंतिम 12 में मिली उन्हें जगह

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच प्रतिष्ठित एशेज सीरीज (Ashes Series) इस समय इंग्लैंड में चल रही है. सीरीज का दूसरा टेस्ट बुधवार 14 अगस्त से शुरू होने जा रहा है. इस सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के पास तेज गेंदबाजों की बढ़िया फौज है. पहले मैच में जोश हेजलवुड और मिचेल स्टार्क के बिना पैट कमिंस, जेम्स पैटिनस और पीटर सिडल ने बढ़िया गेंदबाजी की. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज मिचेल जॉनसन (Mitchell Johnson) इस टेस्ट मैच में जेम्स पैटिनसन की जगह मिचेल स्टार्क को अंतिम-11 में देखना चाहते हैं. ऐसा लगता है कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने उनकी सुन ली है और अंतिम 12 में उनकी पसंद को तरजीह भी दी है.

किन गेंदबाजों को चुनना चाहेंगे स्टार्क
जॉनसन ने इसके पीछे लॉडर्स में 2.5 मीटर के स्लोप को कारण बताया है. जॉनसन ने कहा, “मैं स्टार्क को टीम में चुनूंगा और शायद पैटिनसन को बाहर रखूंगा. मैं जोश हेजलवुड को खेलते देखना चाहता हूं और आप पीटर सिडल को बाहर नहीं कर सकते.” उन्होंने कहा, “वह (स्टार्क) काफी उपयोगी रहे हैं. खासकर स्लोप पर मुझे लगता है कि वह ज्यादा असरदार रहेंगे. उन्हें ऑफ स्पिनर नाथन लॉयन का समर्थन भी अच्छे से मिलेगा. कमिंस अपनी दुनिया में हैं उन्हें टीम में रहने दें.” क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने लॉर्ड्स टेस्ट के लिए पैटिनसन को आराम देने का फैसला किया है.

विजेता टीम में बदलाव मुश्किल है लेकिन…
जॉनसन ने माना कि विजयी टीम में बदलाव करना मुश्किल हो सकता है लेकिन फिर भी वह स्टार्क को टीम में देखना चाहते हैं.पूर्व तेज गेंदबाज ने कहा, “विजयी टीम में बदलाव करना मुश्किल होता लेकिन मैं स्टार्क को टीम में आते हुए देखना चाहता हूं. स्लोप उनकी मदद करेगा, वह बाएं हाथ के गेंदबाज हैं तो उनके पास एक अलग ऐंगल है.” बाएं हाथ के पूर्व गेंदबाज ने कहा, “हमने पहले टेस्ट मैच में देखा था कि ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज राउंड का विकेट से आकर अच्छी गेंदबाजी कर रहे थे. मैं इस मैच में इसे लेकर आश्वस्त नहीं हूं. किसी एक गेंदबाज को ओवर द विकेट रहना होगा और एक को बाएं हाथ के बल्लेबाजों के लिए रहना होगा. इसलिए मुझे लगता है कि बाएं हाथ का गेंदबाज टीम में होना चाहिए.”

रोमांचक हो जाएगी अब सीरीज
इस सीरीज से पहले उम्मीद की जा रही थी कि ऑस्ट्रेलिया के लिए यह सीरीज बचाना आसान नहीं होगा, लेकिन पहले टेस्ट के नतीजे के बाद इन अनुमानों पर संदेह के बादल छा गए. पहले टेस्ट की पहली पारी में 90 रन से पिछड़ने के बाद ऑस्ट्रेलिया ने जिस तरह से इंग्लैंड को 251 रन से हराया उससे इस तरह के सारे अनुमान बेकार साबित होते लग रहे हैं. लोगों को उम्मीद है की सीरीज अब रोमांचक होने वाली है.

टीम पेन, डेविड वार्नर, कैमरून बैंक्रॉफ्ट, उस्मान ख्वाजा, स्टीव स्मिथ, ट्रेविस हेड, मैथ्यू वेड. पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क, पीटर सिडल, नाथन लायन, जोश हेजलवुड.