सूर्य का राशि परिवर्तन आज, जानिए 12 राशियों पर इसका क्‍या होगा असर

सूर्य आज सिंह राशि में प्रवेश कर चुके हैं, 11 महीने बाद सूर्य ने राशि में राशि परिवर्तन किया है । चूंकि सिंह सूर्य की ही राशि है इसलिए इस राशि में सूर्य सर्वाधिक बलवान माने गए हैं । इस स्थिति में सिंह राशि में जाने से इनका प्रभाव अत्यधिक बढ़ जाता है । यदि आपकी राशि से सूर्य का गोचर शुभ है तो आपको अत्यधिक शुभ फल प्राप्त होंगे, लेकिन अगर आपकी राशि से सूर्य का गोचर अशुभ भाव में पड़ता है तो यह आपके लिए कुछ चिंता कारक हो सकता है। आगे जानें 12 राशियों पर इस राशि परिवर्तन का असर ।

मेष राशि
मेष राशि के लिए सूर्य पंचम भाव में बैठकर शिक्षा प्रतियोगिता में सफलता और संतान संबंधी चिंता से मुक्ति प्रदान करेंगे, किंतु प्रेम के मामले में ग्रह गोचर शुभ परिणाम नहीं देगा। यदि आप किसी भी तरह का अनुबंध हासिल करना चाहें या नई सर्विस हेतु आवेदन करना चाहिए तो बेहतरीन अवसर है।
वृषभ राशि
वृषभ राशि वालों के लिए चतुर्थ भाव में सूर्य मिले-जुले फल देंगे। माता-पिता के स्वास्थ्य के प्रति चिंता बढ़ेगी। मानसिक अशांति रहेगी लेकिन यदि आप मकान वाहन आदि क्रय करना चाहें तो अवसर अच्छा है। नौकरी के लिए आवेदन करना चाह रहे हों तो करें तो परिणाम अच्छा रहेगा।

मिथुन राशिफल
मिथुन राशि वालों के लिए सूर्य साहस और पराक्रम की वृद्धि कराएंगे। आपके द्वारा लिए गए निर्णय और किए गए कार्यों की सराहना होगी लेकिन परिवार के बड़े बुजुर्गों अथवा भाइयों से मतभेद पैदा होने न दें। जब तक आप कार्य आरम्भ ना कर लें उसे सार्वजनिक ना करें।
कर्क राशिफल
कर्क राशि वालों के लिए सिंह के सूर्य धन भाव में हैं अतः अपने घर में निश्चित रूप से आर्थिक मजबूती देंगे किंतु इस अवधि के मध्य आपको अपनी वाणी में संयम रखना होगा जरूरत हो तभी बोलें जो भी बोले सोच समझकर बोलें दाहिनी आंख का ध्यान रखें। नेत्र विकार के योग हैं।

सिंह राशिफल
अपनी राशि में सूर्य आपके लिए गरिमा में वृद्धि करेंगे। आप किसी भी तरह का जोखिम पूर्ण लेने से परहेज न करें। मास पर्यंत जब तक सूर्यदेव सिंह राशि में रहेंगे। आप किसी भी तरह की प्रशासनिक सर्विस सेतु या केंद्र अथवा राज्य सरकार के विभागों में नौकरी हेतु आवेदन करके कामयाबी हासिल कर सकते हैं।
कन्या राशिफल
कन्या राशि वालों के सूर्य का हानिभाव का गोचर अत्यधिक यात्राएं कराएगा। स्वास्थ्य के प्रति हमेशा सजग रहना पड़ेगा और कोर्ट कचहरी के मामलों से भी बचना पड़ेगा। बेहतर रहेगा कि झगड़े विवाद के मामले कोर्ट से बाहर ही निपटा दें।

तुला राशिफल
तुला राशि वालों के लिए सूर्य आय के एक से अधिक साधन तो बनाएंगे। भाइयों में मतभेद पैदा करेंगे यदि आपके बड़े भाई हैं तो उनके स्वास्थ्य पर विपरीत प्रभाव पड़ता है। अकेले हैं तो धन आगमन बढ़ेगा और कार्य व्यापार में उन्नति होगी।
वृश्चिक राशिफल
वृश्चिक राशि वालों के लिए सूर्य का गोचर कार्य व्यापार में उन्नति के साथ साथ नौकरी में पदोन्नति के योग भी बनाएंगे। यदि आप स्थान परिवर्तन चाहते हैं अथवा नई सर्विस के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो समय अनुकूल रहेगा।

धनु राशिफल
धनु राशि वालों के लिए सूर्य का मूल त्रिकोण गोचर अत्यधिक शुभ फल देगा यही अवसर है जब आप कुछ नया कर सकते हैं। नौकरी के लिए आवेदन सफल रहेगा संतान संबंधी चिंता दूर होगी और यात्रा देशाटन का पूर्ण सुख प्राप्त होगा।
मकर राशिफल
मकर राशि वालों के लिए सूर्य का अष्टम में भागवत गोचर प्रतापी तो बनाएगा किंतु यह षड्यंत्र का शिकार भी करा सकता है। इसलिए अपने उच्च अधिकारियों  से वार्तालाप करते समय भाषा शैली का विशेष ध्यान रखें। इस अवधि के मध्य अग्नि विष से बचें।

कुंभ राशिफल
सूर्य का सप्तम भाव जाना दांपत्य जीवन में कुछ कड़वाहट ला सकता है इसलिए अपनी जिद और आवेश पर नियंत्रण रखें आपस में मतभेद पैदा होने दें। व्यापार की दृष्टि से समय सामान्य ही रहेगा। यह अवधि आपके लिए बहुत सोच समझ कर चलने लायक है। अत: सावधान रहें।
मीन राशिफल
मीन राशि वालों के लिए ऋण, रोग और शत्रु भाव में सूर्य का जाना स्वास्थ्य के प्रति कुछ चिंता पैदा कर सकता है किंतु यह प्रशासनिक मामलों में कामयाबी दिलाएगा। विशेष सलाह है कि अपनी ऊर्जा शक्ति का संपूर्ण उपयोग करते हुए कार्य में लग जाएं।