कर्नाटकः कांग्रेस से इस्तीफा देने वाले विधायक ने खरीदी 11 करोड़ की कार

बेंगलुरू। कर्नाटक में कांग्रेस से बगावत के बाद अयोग्य ठहराए गए 14 विधायकों में से एक एमटीबी नागराज फिर सुर्खियों में हैं इस बार वह महंगी कार खरीदने से चर्चा में हैं.  एमटीबी नागराज ने रोल्स रॉयस फैंटम VIII नामक 11 करोड़ कीमत की कार खरीदी है. हालांकि टैक्स आदि चुकाने के बाद इस लग्जरी कार की कीमत और बढ़ सकती है.

कर्नाटक-जेडीएस सरकार के कुल 17 विधायकों ने नाराजगी के चलते जुलाई में इस्तीफा दे दिया था जिसके बाद राज्य में चल रही गठबंधन सरकार गिर गई थी. हालांकि तब विधानसभा अध्यक्ष ने कांग्रेस के 14 विधायकों को अयोग्य ठहराया था. इन्हीं विधायकों में एमटीवी नागराज  भी शामिल थे.

रिपोर्ट्स में कहा गया है कि अभी उन्होंने अपनी कार पर टैक्स अदा नहीं किया है. वह कर्नाटक के पहले नेता नहीं है, जिनके पास इतनी महंगी कार है. कर्नाटक में खनन के लिए चर्चित जनार्दन रेड्डी के पास भी ऐसी ही कार है. एमटीवी नागराज के इतनी महंगी कार खरीदने पर किसी को हैरानी इसलिए नहीं हुई क्योंकि वह देश के सबसे अमीर विधायकों में शामिल हैं.

Nivedith Alva

@nivedithalva

He was already a millionaire – but now fresh from his holiday in Mumbai, for where he took off for by a personal flight (remember), recently disqualified @INCKarnataka MLA @MTBNagaraj (centre right of photo) poses with this new Rolls Royce Phantom.

View image on Twitter
50 people are talking about this

उन्होंने विधानसभा चुनाव के दौरान अपनी एक हजार करोड़ से अधिक की संपत्ति घोषित की थी. बता दें कि जब एमटीवी नागराज ने विधायक पद से इस्तीफा दिया था तब उन्हें मनाने की काफी कोशिशें हुईं थीं.

कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार ने उनसे इस्तीफा वापस लेने के लिए भी कहा था. मगर एमटीवी नागराज ने अपना फैसला नहीं बदला. कांग्रेस के बागी नेता की रोल्स रॉयस कार के साथ मौजूदगी की फोटो कांग्रेस के प्रवक्ता निवेदित अल्वा ने भी ट्वीट किया है.