यूपी बीजेपी में संगठनात्मक चुनाव की तारीखों का ऐलान, तीन चरणों में होंगे चुनाव

लखनऊ। उत्तर प्रदेश भारतीय जनता पार्टी के संगठनात्मक चुनाव के कार्यक्रम का ऐलान कर दिया गया है. पार्टी संगठन के चुनाव तीन चरणों में होंगे. संगठन के चुनाव 11 सितंबर, 11 अक्टूबर और 11 नवंबर को कराए जाएंगे.

यूपी भाजपा की हुई महत्वपूर्ण बैठक में यह तारीखें तय की गईं. लखनऊ में विधानसभा उपचुनाव और संगठनात्मक चुनाव को लेकर शनिवार को पार्टी पदाधिकारियों की बैठक हुई, जिसमें ये निर्णय लिया गया. केंद्रीय चुनाव अधिकारी राधामोहन सिंह, प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह, प्रदेश महामंत्री संगठन सुनील बंसल, यूपी चुनाव अधिकारी आशुतोष टंडन की उपस्थिति में हुई बैठक में पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं को तीन महीने का टारगेट दिया गया.

वहीं संगठन के चुनाव को पारदर्शिता और निष्पक्षता के साथ संपन्न कराए जाने की हिदायत दी गई है. यह कहा गया कि किसी के प्रति भी किसी भी प्रकार का भेदभाव और पक्षपात किए बिना ही संगठन के चुनाव संपन्न कराए जाएं.

ये है चुनाव कार्यक्रम

बीजेपी के कार्यक्रम के मुताबिक 11 सितंबर को बूथ, 11 अक्टूबर को मंडल और 11 नवंबर को जिला कमेटियों के चुनाव कराए जाएंगे. उत्तर प्रदेश में प्रदेश कार्यकारिणी से लेकर जिले स्तर तक की इकाई के चुनाव प्रबंधन का पूरा खाका तैयार कर लिया गया है. प्रदेश में बीजेपी के संगठन मंत्री सुनील बंसल के मुताबिक अभी सदस्यता अभियान चल रहा है. अनुच्छेद 370 के बाद से बीजेपी से तेजी से लोग जुड़ रहे हैं. जिन बूथों पर बीजेपी को वोट नहीं मिलते थे, वहां अब 60 से 70 फीसदी लोग बीजेपी से जुड़ रहे हैं.

बीजेपी ने मंत्री आशुतोष टंडन को संगठन चुनाव प्रभारी और सह प्रभारी के तौर पर त्रयम्बक त्रिपाठी और वाईपी सिंह को जिम्मेदारी दी है. बता दें कि राष्ट्रीय कार्यकारिणी के चुनाव के लिए बीजेपी ने पूर्व कृषि मंत्री और सांसद राधा मोहन सिंह को चुनाव अधिकारी नियुक्त किया है.