BREAKING NEWS

पीएम मोदी ने भूटान के छात्रों को किया संबोधित, दिया ये बड़ा संदेश

थंपु। भूटान के दो दिन के दौरे पर गए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi two day visit to Bhutan) ने रविवार को रॉयल यूनिवर्सिटी ऑफ भूटान (Royal University of Bhutan) के छात्रों को संबोधित किया. इस दौरान उन्‍होंने कहा कि 130 करोड़ भारतीयों के दिल में भूटान बसता है. भूटान के सौंदर्य से दुनिया प्रभावित होती है. उन्‍होंने कहा कि मैं आज भूटान के भविष्य के साथ हूं. पीएम मोदी ने कहा कि भारत और भूटान के बीच एक खास रिश्‍ता है.

पीएम मोदी ने कहा कि भारत गरीबी से तेजी से लड़ रहा है और जल्द ही इससे निजात पा जाएगा. पीएम मोदी ने कहा कि दोनों देशों के रिश्ते काफी अच्छे हैं और उन्होंने उम्मीद जताई की दोनों देश आगे भी इसी तरह से एक दूसरे का साथ देते रहेंगे.

पीएम मोदी ने भारत के अंतरिक्ष प्रोग्राम का जिक्र करते हुए कहा कि हम 2022 तक किसी भारतीय को अंतरिक्ष पर भेजेंगे. मैं आशा करता हूं कि भूटान भी सैटेलाइट बनाएगा. पीएम मोदी ने कहा कि आज के दौर में भारत में ऐतिहासिक बदलाव हो रहे हैं. उन्‍होंने कहा कि भारत और भूटान जैसी समझ किसी देश में नहीं है. भारत और भूटान सिर्फ भूगोल के लिहाज से ही करीब नहीं हैं, बल्कि हमारी संस्‍कृति, इतिहास और परंपराएं के कारण दोनों देशों के लोगों में जुड़ाव है.

पीएम मोदी ने कहा, मैंने भगवान बुद्ध की शिक्षा से प्रेरित होकर ‘एक्‍जाम वॉरियर्स’ किताब लिखी. आप छात्र लोग परीक्षा का तनाव ना लें.’ उन्‍होंने कहा कि यूवा और आध्‍यात्मिकता हमारी ताकत है. मौजूदा दौर में दुनिया में अवसरों की कोई कमी नहीं है. इन अवसरों का युवा फायदाउठाए.