UP: कल हो सकता है योगी मंत्रिमंडल का विस्तार, बीजेपी अध्यक्ष की हरी झंडी

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के मंत्रिमंडल के विस्तार का रास्ता साफ हो गया है. बीजेपी अध्यक्ष और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने योगी मंत्रिमंडल के विस्तार को हरी झंडी दे दी है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोमवार को अपने मंत्रिमंडल का विस्तार कर सकते हैं.

योगी मंत्रिमंडल के विस्तार में आधा दर्जन से अधिक मंत्रियों के शपथ लेने की संभावना जताई जा रही है. मुख्यमंत्री ने सभी कैबिनेट मंत्रियों से राजधानी लखनऊ में रहने के लिए कहा है.

गौरतलब है कि एक दिन पहले, 17 अगस्त को ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दिल्ली पहुंचे थे. एम्स अस्पताल में भर्ती पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली का हाल जानने के बाद वह प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह के साथ पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के आवास पहुंचकर उनसे मुलाकात की थी.

शाह से मुलाकात कर लखनऊ लौटते ही मुख्यमंत्री राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से मिलने राजभवन पहुंच गए थे. इसके बाद से ही प्रदेश में मंत्रिमंडल के विस्तार की चर्चा ने जोर पकड़ लिया था.

अब यह साफ हो गया है कि पार्टी आलाकमान से मंत्रिमंडल विस्तार को हरी झंडी मिल चुकी है और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोमवार को मंत्रिमंडल का विस्तार कर कुछ नए मंत्रियों को स्थान दे सकते हैं.

सांसद बन चुके हैं तीन मंत्री

मंत्रिमंडल विस्तार की अटकलें बेवजह भी नहीं. सीटों के अनुपात में योगी आदित्यनाथ मंत्रिमंडल में मंत्रियों की संख्या 60 तक हो सकती है. योगी मंत्रिमंडल में 47 मंत्री थे, जिनमें से तीन रीता बहुगुणा जोशी, डॉक्टर एसपी सिंह बघेल और सत्यदेव पचौरी सांसद निर्वाचित होने के बाद मंत्री पद से इस्तीफा दे चुके हैं.