BREAKING NEWS

भारत से जारी तनातनी के बीच पाकिस्तान में आर्मी चीफ का कार्यकाल 3 साल बढ़ा, बताई ये वजह

नई दिल्ली। कश्मीर मुद्दे पर भारत से जारी तनातनी के बीच पाकिस्तान में आर्मी चीफ कमर बाजवा का कार्यकाल बढ़ा दिया गया है. पाकिस्तान सरकार ने सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा के कार्यकाल को 3 साल और बढ़ाने का फैसला किया है. उन्हें 29 नवंबर 2016 को यह जिम्मेदारी नवाज शरीफ सरकार के दौरान सौंपी गई थी. प्रधानमंत्री कार्यालय की तरफ से जारी अधिसूचना में बढ़े हुए कार्यकाल के बारे में बताया गया है. प्रधान मंत्री के कार्यालय द्वारा जारी संक्षिप्त अधिसूचना में लिखा है कि, “जनरल क़मर जावेद बाजवा को वर्तमान कार्यकाल पूरा होने की तारीख से तीन साल के एक और कार्यकाल के लिए सेनाध्यक्ष नियुक्त किया गया है.”

ANI

@ANI

Pakistan Media: Pakistan Army Chief General Qamar Javed Bajwa’s tenure extended for another 3 years. (file pic)

View image on Twitter
337 people are talking about this

इसमें कहा गया है कि “क्षेत्रीय सुरक्षा माहौल को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है.” अधिसूचना पर व्यक्तिगत रूप से प्रधान मंत्री इमरान ने हस्ताक्षर किए है. कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने और कश्मीर को दो केंद्रशासित प्रदशों- जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में बांटने के बाद पाकिस्तान बौखलाया हुआ है.

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने से बौखलाया पाकिस्तान अब परमाणु युद्ध की धमकी पर उतर आया है. धारा 370 को खत्म किए जाने के भारत सरकार के फैसले के बाद पाकिस्तानी सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ने कोर कमांडर की बैठक बुलाई थी. रिपोर्ट में कहा गया कि सेना के शीर्ष अधिकारी किसी भी दुस्साहस की स्थिति में भारत को ‘प्रतिक्रिया देने’ पर चर्चा की थी.