उत्तराखंड: उत्तरकाशी में बाढ़ राहत का सामान लेकर जा रहा हेलिकॉप्टर क्रैश, 3 की मौत

नई दिल्ली। उत्तराखंड के उत्तरकाशी में बाढ़ राहत का सामान लेकर जा रहा हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया. न्यूज एजेंसी के मुताबिक, उत्तरकाशी जिले में हेलिकॉप्टर मोरी से मोल्डी जा रहा था. हादसा उत्तरकाशी के मोलडी में हुआ. हेलिकॉप्टर में पायलट राजपाल, सह पायलट कप्ताल ला और एक अन्य स्थानीय व्यक्ति रमेश सवार थे. एसडीएम सदर देवेंद्र नेगी ने कहा कि हेलीकॉप्टर पर सवार तीन लोगों की मौत हो गई.

राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल (एसडीआरएफ) के पीआरओ ने कहा, ”हेलीकॉप्टर में सवार कैप्टन लाल, सह-पायलट शैलेश और एक स्थानीय व्यक्ति राजपाल की दुर्घटना में मौत हो गई. दुर्घटनास्थल पर 10 सदस्यों की एक टीम भेजी गई है.”

 

 

ANI

@ANI

Uttarakhand: A helicopter, carrying relief material to flood affected areas, has crashed in Uttarkashi. More details awaited.

Twitter पर छबि देखें
75 लोग इस बारे में बात कर रहे हैं
उत्तरकाशी के जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी देवेंद्र पटवाल ने बताया कि हेलीकॉप्टर में तीन व्यक्ति सवार थे और वह प्रभावित लोगों के बीच राहत सामग्री वितरित कर वापस लौट रहा था. उन्होंने बताया, ‘‘शुरूआती सूचना के अनुसार, हेलीकॉप्टर ज्यादा उंचाई पर दुर्घटनाग्रस्त नहीं हुआ.’’

जिले के मोरी क्षेत्र में गत रविवार को बादल फटने और लगातार भारी बारिश से हुए भूस्खलन की घटनाओं में कई गांव प्रभावित हुए और मकान ढह गये जिसमें 15 व्यक्तियों की मृत्यु हो गयी थी.

आपको बता दें कि उत्तराखंड के कई जिलों में भारी बारिश से बाढ़ की स्थिति बनी हुई है. मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत लगातार बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा कर रहे हैं. उन्होंने मंगलवार को ट्वीट कर कहा कि ”उत्तरकाशी में प्राकृतिक आपदा से प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया और क्षेत्र की जनता से मिलकर आपदा की त्रासदी के दर्द की व्यथा सुनी और सरकारी मदद का भरोसा दिया. मैं सोशल मीडिया के माध्यम से भी विश्वास दिलाता हूँ कि प्रभावितों की हर सम्भव मदद की जाएगी और उसमे कोई कमी नहीं होगी.”