27 घंटे से कहां फरार थे चिदंबरम, गिरफ्तारी से पहले खुद किया खुलासा

नई दिल्ली। INX मीडिया केस में आरोपी पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम 27 घंटे बाद देश के सामने आए. उन्होंने कांग्रेस दफ्तर में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि वो 24 घंटे कहां थे. चिदंबरम प्रेस कॉन्फ्रेंस में ये बताते रहे कि उनको पूरे मामले में फंसाया गया. चिदंबरम ने बताया कि वो बुधवार रात से दस्तावेज तैयार कर रहे थे. इस प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद चिदंबरम सीधे अपने घर गए, जहां लंबी खींचतान के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया.

गिरफ्तारी से पहले कांग्रेस दफ्तर में मीडिया को संबोधित करते हुए चिदंबरम ने कहा कि पिछले 24 घंटे में बहुत भ्रम फैलाया गया. पूर्व वित्त मंत्री ने कहा कि मामले में सीबीआई ने चार्जशीट दाखिल नहीं की है. मेरे और मेरे परिवार के खिलाफ कोई चार्जशीट नहीं है. मुझे और मेरे बेटे कार्ति को फंसाया गया है. किसी भी एफआईआर में मेरा नाम नहीं है.

आईएनएक्स मीडिया केस में पूर्व गृहमंत्री पी. चिदंबरम को सीबीआई और ईडी की टीम तलाश रही थी. मंगलवार शाम से पी चिदंबरम पर आरोप लगे कि वे गायब हो गए हैं. गायब होने से पहले उन्होंने अपने ड्राइवर और क्लर्क को बीच रास्ते में उतार दिया था. इसके बाद अपना मोबाइल स्विच ऑफ कर लिया था.

मंगलवार से बुधवार तक पी. चिदंबरम को तलाश रही जांच एजेंसियों ने सभी करीबियों के घर की तलाशी ली थी. दिल्ली-एनसीआर के एक दर्जन से अधिक जगहों पर छापेमारी की गई, लेकिन चिदंबरम को जांच एजेंसियां तलाश नहीं पाईं. इसके बाद बुधवार शाम चिदंबरम खुद सामने आए और उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस की और सीबीआई ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया.