9 साल पहले जिस CBI दफ्तर में बने थे पी चिदंबरम मुख्य अतिथि, गिरफ्तारी के बाद उसी में गुजरी रात

नई दिल्ली। पूर्व केंद्रीय मंत्री और कॉन्ग्रेस के दिग्गज नेता पी. चिदंबरम को INX मीडिया करप्शन मामले में सीबीआई ने काफी मशक्कत के बाद बुधवार रात दिल्ली के जोर बाग स्थित उनके सरकारी आवास से गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद सीबीआई उन्हें दिल्ली स्थित अपने मुख्यालय लेकर गई। जहाँ रहकर पूर्व वित्त मंत्री ने अपनी पूरी रात गुजारी।

दिलचस्प बात ये है कि जिस मुख्यालय में पी चिदंबरम को रखा गया, उसका उद्घाटन 8 साल पहले 30 जून 2011 को उनकी मौजूदगी में ही किया गया था। वह यहाँ मुख्य अथिति में समारोह में शामिल हुए थे। शायद उस समय उन्हें मालूम नहीं था कि कुछ समय बाद उन्हें यहाँ एक दोषी की तरह लेकर आया जाएगा।

पूर्व वित्त मंत्री की गिरफ्तारी के बाद इस समारोह का वीडियो क्लिप न्यूज एजेंसी एएनआई ने ट्वीट किया है। इस वीडियो में हम पी चिदंबरम को पूर्व मुख्यमंत्री मनमोहन सिंह के साथ देख सकते हैं। इस उद्घाटन में उनके और मनमोहन सिंह के अलावा कपिल सिब्बल, वीरप्पा मोईली, मल्लिकार्जुन खड़गे समेत अन्य नेता भी शामिल थे।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक पूर्व केंद्रीय मंत्री को रात भर इसी सीबीआई के मुख्यालय में रखा गया। अब आज गुरुवार को उनकी पेशी कोर्ट में होनी है। उन्होंने बुधवार देर रात अरेस्ट होने से पहले कॉन्ग्रेस मुख्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस करके सफाई दी कि पिछले 27 घंटों से वह कहाँ थे और क्यों सीबाआई के सामने नहीं आ रहे थे? उन्होंने अपने ऊपर लगे आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि आजादी के लिए लड़ना पड़ता है।