INDvsWI: वसीम जाफर का टीम इंडिया को चैलेंज, कोई एंटिगा के मेरे रिकॉर्ड की बराबरी करके दिखाए

भारत और वेस्टइंडीज एंटिगा में दो मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट मैच खेल रहे हैं. मैच गुरुवार को शुरू हुआ. पहले दिन भारत ने बैटिंग की. उसने दिन का खेल खत्म होने तक छह विकेट पर 203 रन बनाए. अजिंक्य रहाणे (81) टीम के टॉप स्कोरर रहे. इस मैच के शुरू होने के करीब सवा घंटे बाद वसीम जाफर ने टीम इंडिया के क्रिकेटरों को एक चैलेंज दिया. उन्होंने कहा कि कोई खिलाड़ी एंटिगा में बनाए गए उनके रिकॉर्ड की बराबरी करके दिखाए.

41 साल के वसीम जाफर ने अपने टेस्ट करियर में 31 मैच खेले और इनमें 34.10 की औसत से 1944 रन बनाए. जाफर ने अपने टेस्ट करियर की सबसे बड़ी पारी एंटिगा में ही खेली थी. उन्होंने 2006 में एंटिगा के सेंट जोंस स्टेडियम में खेले गए मैच में 212 रन बनाए थे. जाफर का इशारा इसी स्कोर की तरफ है.

वसीम जाफर ने ट्वीट किया, ‘मैंने 2006 में एंटिगा में 212 रन बनाए थे. मुझे याद है कि मैंने उस पारी में एक छक्का भी मारा था. उम्मीद है कि एंटिगा में खेले जा रहे इस टेस्ट मैच में कोई मेरी बराबरी करके दिखाएगा.’ वसीज जाफर ने अपने प्रशंसकों से यह भी कहा कि वे अंदाजा लगाएं कि यह रिकॉर्ड कौन तोड़ सकता है.

बता दें कि एंटिगा में टेस्ट मैच खेले जाने वाले दो स्टेडियम हैं. जाफर ने जहां 212 रन बनाए थे, वह सेंट जोंस का मैदान है. भारत अभी नॉर्थ साउंड के सर विवियन रिचर्डस स्टेडियम में मैच खेल रहा है. इस मैदान पर विराट कोहली 2016 में 200 रन की पारी खेल चुके हैं. यह इस मैदान का सबसे बड़ा स्कोर भी है.

 

Wasim Jaffer@WasimJaffer14

Throwback to when I scored 212 in Antigua way back in 2006. By the way I also hit a six 😉. Hope somone emulates my feat in Antigua this test. Reply with who you think will go big. Tell me what were you upto in 2006 and I’ll retweet.

View image on Twitter
129 people are talking about this
एंटिगा के दोनों मैदानों को मिलाकर बात करें तो वसीम जाफर के नाम भारत की ओर से सबसे बड़ा स्कोर बनाने का रिकॉर्ड है. कुल मिलाकर दोनों ही स्टेडियम में भारत की ओर से एक-एक दोहरे शतक लगे हैं. वसीम जाफर ने सेंट जोंस में 212 और विराट कोहली ने नॉर्थ साउंड में 200 रन बनाए हैं.

वसीम जाफर ने सेंट जोंस में 2006 में खेले गए टेस्ट मैच में पहली पारी में सिर्फ एक रन बनाकर आउट हो गए थे. इसके बाद उन्होंने दूसरी पारी में 399 गेंदों पर 212 रन बनाए थे. जाफर ने अपनी पारी में 24 चौके व एक छक्का लगाया था.