22 अगस्त को 3 टेस्ट मैच शुरू हुए, तीनों में गजब की समानता जानकर हैरान रह जाएंगे आप

क्रिकेट से विश्व कप का खुमार उतर चुका है और अब टीमें वनडे फॉर्मेट छोड़ टेस्ट मैचों का रुख कर चुकी हैं. 22 अगस्त को ही लीजिए. इस दिन तीन टेस्ट मैच खेले गए. पहला मैच कोलंबो में शुरू हुआ, जहां श्रीलंका का सामना न्यूजीलैंड से हो रहा है. दूसरा मैच लीड्स में शुरू हुआ, जो इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया (England vs Australia) के बीच जारी एशेज सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच है. तीसरा मैच भारत और वेस्टइंडीज (India vs West Indies) के बीच एंटिगा में खेला जा रहा है. ये तीन मैच कई हजार किलोमीटर दूर खेले जा रहे हैं. फिर भी इनमें गजब की समानता दिखी.

तीनों मैच में बारिश ने डाला खलल 
इन तीनों मैचों में एक समानता दिखी. तीनों मैच बारिश के कारण देरी से शुरू हुए. यहां तक कि टॉस भी सही समय पर नहीं हो पाया. इतना ही नहीं किसी भी मैच में निर्धारित 90 ओवर नहीं फेंके जा सके. न्यूजीलैंड-श्रीलंका मैच में पहले दिन 36.3 ओवर का खेल हुआ. इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के मैच में सिर्फ 52.1 ओवर की गेंदबाजी हो सकी. भारत और वेस्टइंडीज के मैच में भी सिर्फ 68.5 ओवर का खेल हुआ.

तीनों मैच में एक-एक ओपनर फेल 

इन तीनों मैचों में पहली पारी में बैटिंग करने उतरी टीमों के ओपनर फेल रहे. श्रीलंका के लाहिरू थिरिमाने सिर्फ दो रन बनाकर आउट हुए. ऑस्ट्रेलिया के एक ओपनर मार्कस हैरिस सिर्फ 8 रन बना सके. भारत के मयंक अग्रवाल भी सिर्फ पांच रन बना सके.

दूसरे ओपनर ने संभाली पारी 
इन तीनों मैचों में एक-एक ओपनर ने अच्छी पारी खेली और टीम को संभाला भी. श्रीलंका की ओर से ओपनर दिमुथ करुणारत्ने 49 रन बनाकर नाबाद हैं. उन्होंने कुशल मेंडिस के साथ 50 रन की साझेदारी कर टीम को संभाला. ऑस्ट्रेलिया के ओपनर डेविड वार्नर ने 61 रन की पारी खेली. उन्होंने लैबुशेन के साथ 111 रन की साझेदारी की. भारत की ओर से केएल राहुल ने 44 रन बनाए. उन्होंने अजिंक्य रहाणे के साथ 68 रन की पार्टनरशिप की.

ICC

@ICC

After Day 1 in

Leeds: 🇦🇺 179 – all-out
Antigua: 🇮🇳 – 203/6
Colombo: 🇱🇰 – 85/2

Predict results for the three Tests 👀: _________: _________ : ________

View image on Twitter
302 people are talking about this
गेंदबाजों का रहा बोलबाला 

इन तीनों ही मैचों में कुल मिलाकर गेंदबाजों का बोलबाला रहा. इंग्लैंड के गेंदबाजों ने ऑस्ट्रेलिया को 52.1 ओवर में महज 179 रन पर ऑलआउट कर दिया. वेस्टइंडीज के गेंदबाजों ने एक समय भारत के तीन विकेट 25 रन पर झटक लिए थे. हालांकि, भारत दिन का खेल खत्म होने तक 6 विकेट पर 203 रन बनाने में कामयाब रहा. ओवरऑल मैदान पर गेंदबाजों का दबदबा ही दिखा. श्रीलंका और न्यूजीलैंड की स्थिति भी कुछ ऐसी ही है. श्रीलंका की टीम 36.3 ओवर के खेल के बाद सिर्फ 85 रन बना सकी है और उसने दो विकेट गंवा दिए हैं. इन तीनों ही मैचों में एक भी शतक नहीं लगा है.