INDvsWI, 1st Test Day 1: रहाणे ने ठोका अर्धशतक, भारत की लड़खड़ाती पारी को संभाला

भारतीय क्रिकेट टीम ने एंटिगा के सर विवियन रिचर्डस स्टेडियम में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के पहले दिन गुरुवार को लंच तक अपनी पहली पारी में मात्र 68 रन के अंदर ही अपने तीन विकेट गंवा दिए थे. इसके बाद टीम के कुल 93 रन के स्कोर पर टीम का चौथा खिलाड़ी भी पवेलियन लौट गया.  टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत काफी खराब रही और टीम ने सात रन के अंदर ही मयंक अग्रवाल (5) और भरोसेमंद बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा (2) के रूप में अपने दो विकेट गंवा दिए. दोनों बल्लेबाज तेज गेंदबाज केमार रोच की गेंद पर विकेटकीपर शाई होप के हाथों कैच आउट हुए.

मेहमान टीम को तीसरा झटका 25 के स्कोर पर कप्तान विराट कोहली (9) के रूप में लगा. कोहली ने 12 गेंदों पर दो चौके लगाए. कोहली को शेनन गेब्रियल ने अपना पदार्पण टेस्ट मैच खेल रहे शमर ब्रूक्स के हाथों कैच कराया.

BCCI

@BCCI

The groundsmen are marching to the ground with covers expecting some rains. Rain has indeed halted play here. Rahane 50*. 134/4

View image on Twitter
174 people are talking about this

लंच के बाद भारतीय पारी को संभालने वाले ओपनिंग बल्लेबाज केएल राहुल भी चाथे विकेट के रूप में आउट हो गए. उस दौरान भारत का स्कोर 93 रन था. राहुल ने 97 गेंदों में 44 रन की पारी खेली, जिसमें उनके पांच चौके शामिल हैं.

105 people are talking about this

अंजिक्य रहाणे अर्धशतक बना चुके और हनुमा विहारी 18 रन पर खेल रहे हैं. दोनों के बीच अब तक पांचवे विकेट के लिए 41 रन की उपयोगी साझेदारी हो चुकी है. विहारी 37 गेंदों पर दो चौके जड़ चुके हैं जबकि रहाणे ने 122 गेंदों पर सात चौके लगाए हैं. दरअसल, बारिश आने और खेल रोके जाने के बाद निर्धारित समय से पहले ही चायकाल की घोषणा कर दी गई. चायकाल के समय तक भारत ने चार विकेट पर 134 रन बना लिए है.

वेस्टइंडीज के लिए केमार रोच को दो और शेनन गेब्रियल व रोस्टन चेस को अब तक एक-एक विकेट मिला है.

भारत: केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली,  अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर),  रविंद्र जडेजा, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह.