INDvsWI, 1st, Day 4: भारत ने टी ब्रेक तक चटकाए 5 विकेट, वेस्टइंडीज हार की ओर

भारत ने एंटिगा के सर विवियन रिचर्डस स्टेडियम में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन रविवार को चायकाल तक 15 रन के अंदर ही वेस्टइंडीज के पांच विकेट झटक कर उसे हार की ओर धकेल दिया है. मेजबान वेस्टइंडीज को अभी भी मैच जीतने के लिए 404 रन और बनाने हैं जबकि उसके अब पांच ही विकेट शेष बचे हैं. चायकाल के समय रोस्टन चेज खाता खोले बिना नाबाद लौटे. डैरेन ब्रोवो (2) के आउट होते ही चायकाल की घोषणा कर दी गई.

भारत से मिले 419 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी मेजबान वेस्टइंडीज ने सात के स्कोर पर क्रैग ब्रैथवेट (1) के रूप में पहला, 10 के स्कोर जॉन कैम्पवेल (7) के रूप में दूसरा और अपना पदार्पण टेस्ट मैच खेल रहे शामरा ब्रूक्स (2) के रूप में तीसरा तथा 13 के स्कोर पर शिमरोन हेटमेयर (1) के रूप में चौथा विकेट गंवा दिया. भारत की ओर से जसप्रीत बुमराह ने तीन और ईशांत ने अब तक दो विकेट चटकाए हैं.

BCCI

@BCCI

How good was that session for – 3 wickets for Bumrah & 2 for Ishant – WI 15/5 at Tea

View image on TwitterView image on TwitterView image on Twitter
187 people are talking about this
इससे पहले, भारत ने उपकप्तान अजिंक्य रहाणे (102) के शतक और हनुमा विहारी (93) तथा कप्तान विराट कोहली (51) के अर्धशतकों की मदद से अपनी दूसरी पारी में सात विकेट पर 343 रन बनाकर पारी घोषित कर दी और वेस्टइंडीज के सामने जीत के लिए 419 रनों का लक्ष्य रख दिया.

भारत ने अपने कल के स्कोर तीन विकेट पर 185 रन से आगे खेलना शुरू किया. कप्तान विराट कोहली ने 51 और उपकप्तान रहाणे ने अपनी पारी को 53 रन से आगे बढ़ाया.

BCCI

@BCCI

1st Test. 11.1: WICKET! S Hope (2) is out, b Jasprit Bumrah, 27/6 http://www.bcci.tv/west-indies-v-india-2019/match/07 

55 people are talking about this

भारत अपने कल के स्कोर में दो रन ही जोड़ पाया था कि कोहली आउट हो गए. चेज ने उन्हें अपना दूसरा शिकार बनाया. कोहली ने अपने कल के स्कोर में एक रन का भी इजाफा नहीं किया.

लंच के बाद रहाणे अपने करियर का 10वां शतक जमाने के बाद आउट हो गए. उन्होंने 242 गेंदों पर पांच चौके लगाए. रहाणे ने पहले तो कोहली के साथ चौथे विकेट के लिए 106 रन और फिर विहारी के साथ पांचवें विकेट के लिए 135 रनों की साझेदारी की.

रहाणे के आउट होने के बाद ऋषभ पंत (7) और विहारी भी 343 के स्कोर तक आउट हो गए. विहारी के आउट होते ही भारत ने पारी घोषित कर दी. विहारी ने 128 गेंदों पर 10 चौके और एक छक्का लगाया.

वेस्टइंडीज की ओर से रोस्टन चेज ने चार और केमार रोच, शेनन गेब्रियल तथा कप्तान जेसन होल्डर ने एक-एक विकेट लिए.