भारत की एंटिगा जीत पर बोले सहवाग, ‘बुमराह एंड कंपनी ने बनाया टीम इंडिया को नंबर वन’

भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag)को लगता है कि जसप्रीत बुमराह एंड कंपनी ने भारत को विश्व पटल पर विजयी रथ पर सवार करने और टेस्ट में नंबर-1 टीम बनाने में अहम भूमिका निभाई है. भारत ने पहले टेस्ट में वेस्टइंडीज को 318 रनों से हरा दिया. इस मैच की पहली पारी में जहां ईशांत शर्मा ने पांच विकेट अपने नाम किए तो दूसरी पारी में जसप्रीत बुमराह ने सात रन देकर पांच विकेट लिए. इसके अलावा टीम के लिए दूसरी पारी में अजिंक्य रहाणे ने 102 रन, हनुमा विहारी ने 93 रन और कप्तान विराट ने 51 रनों का योगदान दिया.

सहवाग ने कहा, “ऐसा नहीं है कि हमारे पास पहले अच्छे गेंदबाज नहीं थे. जवागल श्रीनाथ, जहीर खान, आशीष नेहरा जैसे गेंदबाज मेरे समय में थे. जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार, उमेश यादव जैसे गेंदबाजों को अच्छा प्रदर्शन करते देख खुशी होती है. यह लोग जिस तरह से गेंदबाजी कर रहे हैं वो शानदार है. इनके रहने से हमारे पास एक बेहतरीन गेंदबाजी आक्रमण है.”

ICC

@ICC

An incredible day of Test cricket.

West Indies are bowled out for 100 and India win the Test by 318 runs!

View image on Twitter
244 people are talking about this

एक ओर जहां भारत ने विंडीज को बड़ी हार सौंपी तो दूसरी तरफ लीड्स में एशेज सीरीज के तीसरे टेस्ट में बेन स्टोक्स ने अकेले दम पर आस्ट्रेलिया के जबड़े से जीत छीन इंग्लैंड को दे दी. अपने समय में तूफानी बल्लेबाजों में शुमार सहवाग के दिल में टेस्ट क्रिकेट के लिए खास जगह है. उनका मानना है कि स्टोक्स जैसे प्रदर्शन टेस्ट क्रिकेट और टेस्ट चैम्पियनशिप का सही प्रचार करते हैं. उन्होंने कहा, “चैम्पियनशिप सही समय पर आई है, ऐसा मुझे लगता है. जब इस तरह के शानदार मैच होते हैं तो टेस्ट चैम्पियनशिप का होना अच्छा है. यह टेस्ट खेलने वालों के लिए बेहतरीन चीज है और इससे प्रारुप और ज्यादा रोचक तथा प्रतिसप्र्धी बन गया है.”

सहवाग ने भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली और रोहित शर्मा के बीच विवादों की बातों को मीडिया की उपज बताया है. पूर्व सलामी बल्लेबाज ने कहा, “मुझे लगता है कि यह सब मीडिया ने बनाया है. वो दोनों जब क्रिज पर होते हैं तो साथ में बल्लेबाजी करते हुए बातें करते हैं. जब यह दोनों स्लिप में खड़े होते हैं तब भी एक दूसरे से बातें करते हैं. इसलिए मुझे कोई विवाद नहीं लगता है. यह आप लोगों (मीडिया) की उपज है.”