26 अगस्‍त से 1 सितंबर तक, जानिए साप्‍ताहिक राशिफल: आखिरी हफ्ते में रहेगी खूब हलचल

मेष राशिफल – इस अवधि में साझेदारी के काम में आपको लाभ प्राप्त होगा। हालांकि कार्य स्थल पर लक्ष्य पूरा नहीं होने के कारण अधिकारी आपसे नाराज रहेंगे। कोई पुराना विवाद फिर उभर सकता है। थकावट और आलस्य के कारण किसी काम में आपका मन नहीं लगेगा। नौकरी और व्यवसाय में आपको कोई नया काम मिल सकता है। स्वादिष्ट भोजन और नए वस्त्र की प्राप्ति होगी। विद्यार्थियों की बात करें, तो उन्हें इस सप्ताह पढ़ाई पर ज्यादा ध्यान देने की जरूरत है। परिवार और रिश्तों की बात करें, तो परिजनों के साथ आपके संबंध अच्छे रहेंगे। मित्रों के साथ आपकी मुलाकात अच्छी रहेगी। इस सप्ताह आप रोमांटिक बने रहेंगे। किसी प्रिय मित्र के साथ यात्रा पर जा सकते हैं। संतान संबंधी चिंता हो सकती है। स्वास्थ्य के लिहाज से सप्ताह ठीक-ठाक रहेगा। हालांकि अपने क्रोध पर काबू रखें और अनैतिक कार्यों से दूर रहें।

वृषभ राशिफल
शुरुआत ठीक होने के बावजूद, कुल मिलाकर यह सप्ताह आपके लिए औसत साबित होगा। वैसे इस दौरान आपके ज्यादातर कार्यों से अवरोध दूर होंगे। धीरे-धीरे चिंता दूर होगी। उत्साह में वृद्धि होने से आप अच्छा महसूस करेंगे। आर्थिक लाभ का समय है। नौकरी-धंधे में प्रदर्शन बेहतर रहेगा। विरोधी आपके सामने नहीं टिक पाएंगे। किसी लक्ष्य के पूरा होने से अधिकारी आपके काम से संतुष्ट रहेंगे, लेकिन सप्ताह के बीच में आपकी गति थोड़ी मंद हो जाएगी। जमीन-जायदाद के काम को लेकर भी इस सप्ताह चिंता रहेगी। विद्यार्थियों की बात करें, तो उन्हें इस सप्ताह पढ़ाई को लेकर काफी मेहनत करने की जरूरत है। परिवार और संबंधों की बात करें, तो दांपत्यजीवन में प्रगाढ़ता आएगी। किसी प्रिय मित्र या स्वजन के साथ आनंदपूर्वक समय गुजरेगा। परिवार में किसी से विवाद होने के कारण आप चिंतित होंगे। भोजन में विलंब होने के कारण भी आप गुस्से में रहेंगे। सप्ताह के आखिरी में दोस्तों के साथ समय अच्छा बीतेगा। स्वास्थ्य की बात करें, तो मानसिक अस्थिरता रहेगी। अनिद्रा के कारण दिमाग थका हुआ महसूस करेगा। पेट दर्द के कारण परेशानी हो सकती है। माता के स्वास्थ्य को लेकर भी चिंता हो सकती है।

मिथुन राशिफल
थोड़ी सी सावधानी बरतेंगे, तो यह सप्ताह आपके लिए बेहतर साबित हो सकता है। इस सप्ताह आपको अदालती कार्यों में सावधानी बरतने की सलाह दी जाती है। इस वक्त किसी नए काम की शुरुआत न करें। नौकरीपेशा लोगों को गुप्त शत्रुओं से नुकसान पहुंच सकता है। सामाजिक काम पर धन खर्च होगा। हालांकि अधिकारी और घर के बड़ों से आपको लाभ हो सकता है। विद्यार्थियों की बात करें, तो उन्हें इस समय पढ़ाई पर थोड़ा ध्यान देने की जरूरत है। परिवार और संबंधों के लिहाज से देखें, तो सांसारिक जीवन में आपको आनंद की अनुभूति होगी। माता-पिता से विशेष स्नेह प्राप्त होगा। संतान की प्रगति को देख आपको खुशी महसूस होगी। सगे-संबंधियों और दोस्तों के साथ किसी तरह का विवाद भी हो सकता है। स्वास्थ्य की बात करें, तो इस सप्ताह शरीर में ताजगी और स्फूर्ति का अभाव रहेगा। मानसिक चिंता रहने से मन भी उदास रहेगा। इस सप्ताह आपको भक्ति में ध्यान लगाने की सलाह दी जाती है। इससे मानसिक चंचलता कम होगी।

कर्क राशिफल
इस अवधि में आपको आर्थिक मामलों का ध्यान रखने की जरुरत है। दूसरों के भरोसे निर्णय लेने से आपको नुकसान हो सकता है। इस सप्ताह सरकारी और अदालती कार्यों में भी सावधानी बरतें। खर्च ज्यादा बढ़ सकता है। वैसे आर्थिक दृष्टि से समय बेहतर रहेगा। जिद्दी स्वभाव छोड़कर आपको अपने काम पर ध्यान देना होगा। जमीन-जायदाद के काम में थोड़ी सावधानी बरतनी होगी। विद्यार्थियों की बात करें, तो दैनिक अभ्यास में उन्हें एकाग्रता की कमी का सामना करना पड़ सकता है। परिवार और संबंधों के लिहाज से देेखें, तो इस सप्ताह आपको अपने क्रोध पर काबू रखना होगा। परिवार में किसी से विवाद की स्थिति में आपको दु:ख होगा। हालांकि बाद में घर का वातावरण खुशहाल रहने वाला है। सप्ताहांत में घर परिवार के साथ समय आनंदपूर्वक व्यतीत होगा। भाई-बहनों के साथ संबंध बेहतर रहेंगे।

सिंह राशिफल
यह सप्ताह आपके लिए बेहतर साबित होने जा रहा है। हालांकि जमीन जायदाद के काम में आपको सावधानी बरतने की जरूरत है। आकस्मिक धन खर्च से भी आपको चिंता हो सकती है। सप्ताह के आखिरी में आपकी मेहनत रंग लाएगी। आर्थिक लाभ होगा और प्रतिष्ठा भी बढ़ेगी। सप्ताह के आखिरी चरण में आप विरोधियों की कोई चाल कामयाब नहीं होने देंगे। कोई छोटा विवाद बड़ा झगड़ा बन सकता है, इसलिए आपसी व्यवहार में सावधानी बरतें। आत्मविश्वास से काम करेंगे, तो आपको सफलता मिलेगी। किसी छोटे प्रवास पर जाना हो सकता है। विद्यार्थियों की बात करें, तो उन्हें पढ़ाई के प्रति थोड़ा गंभीर होने की जरूरत है। परिवार और संबंधों के लिहाज से देखें, तो इस सप्ताह आपका समय आनंदपूर्वक व्यतीत होगा। किसी खास दोस्त के साथ मुलाकात अच्छी रहेगी। इस सप्ताह आप रोमांटिक बने रहेंगे। हालांकि माता की ओर से थोड़ी चिंता रहेगी। संतान संबंधी कोई बड़ी चिंता भी मन में रहेगी। परिजनों के साथ किसी बात को लेकर विवाद हो सकता है, ऐसे में आपको शांति बरतने की सलाह दी जाती है। मामा पक्ष की ओर से भी कोई शुभ समाचार मिलेगा। स्वास्थ्य के लिहाज से देखें, तो शारीरिक स्वास्थ्य अच्छा रहेगा, लेकिन बाहर खाने में ध्यान रखें।

कन्या राशिफल
इस सप्ताह आप पूरे आत्मविश्वास के साथ कोई काम कर सकेंगे। सार्वजनिक जीवन में मान-सम्मान में वृद्धि होगी। भागीदारी के कार्यों में आपको लाभ मिलेगा। किसी लंबी अवधि के प्रोजेक्ट में निवेश करना आपके लिए हितकर रहेगा। विदेश से भी कोई अच्छा समाचार मिल सकता है। विद्यार्थियों के लिए भी यह सप्ताह अच्छा रहेगा। परिवार और संबंधों की बात करें, तो परिवार में अच्छा वातावरण रहेगा। मामा पक्ष की ओर से कोई विशेष समाचार मिल सकता है। दांपत्यजीवन सुखमय रहेगा। प्रेम संबंधों के लिए भी समय अच्छा है। सप्ताहांत में दिन मौज-मस्ती में गुजरेंगे। हालांकि संतान संबंधी कोई चिंता हो सकती है। आप नकारात्मक विचारों से दूर रहेंगे। मन में किसी के प्रति क्रोध न रखें। स्वास्थ्य के लिहाज से देखें, तो सप्ताह के अंत में थोड़ी थकावट महसूस हो सकती है। आपको पेट दर्द या पेट संबंधी कोई परेशानी हो सकती है।

तुला राशिफल
आपको कोई विशेष अवसर मिल सकता है। इससे आप अपने व्यापारिक संबंध और बेहतर करने में कामयाब हो सकेंगे। अपने काम को टालने की बजाय कार्यों को गंभीरता पूर्वक और धीरे-धीरे करने की योजना बनाएं। इस समय आपको प्रगति के नए अवसर मिलेंगे। अगर आप सोची-समझी रणनीति के तहत काम करेंगे, तो आपको काम का परिणाम मिल सकेगा। इस सप्ताह विदेश से जुड़े किसी किसी काम में लाभ मिल सकता है। कामकाज के सिलसिले में किसी छोटी यात्रा पर जा सकते हैं। आपकी स्थायी संपत्ति में बढ़ोतरी होगी। इस सप्ताह आपको आलस्य छोड़कर समय पर काम करने की जरूरत है, क्योंकि काम टालने से आप पर एक साथ कई बोझ आ सकते हैं। विद्यार्थियों की बात करें, तो इस सप्ताह उनका पढ़ाई में मन लगेगा। वे उत्साह के साथ आगे बढ़ेंगे। परिवार और संबंधों की बात करें, तो जनसंपर्क के कार्यों में आपकी स्थिति बेहतर होगी। पारिवारिक संबंध भी बेहतर होंगे। स्वास्थ्य के लिहाज से भी यह सप्ताह आपके लिए अच्छा रहेगा, लेकिन इस सप्ताह आप भावनात्मक रुप से कमजोर रहेंगे।

वृश्चिक राशिफल
इस अवधि में व्यापार और व्यवसाय में उन्नति होगी। नौकरीपेशा लोगों को अधिकारियों का सहयोग मिलेगा। आप अपने लक्ष्य को पूरा करने में सक्षम होंगे। शेयर बाजार में भी लाभ मिलेगा। आय में वृद्धि होने से आपका जीवन अच्छा रहेगा। हालांकि इस समय किसी खास लेन-देन में आपको सावधानी बरतने की जरुरत है। कोर्ट-कचहरी के कार्यों में भी आपको सावधानी रखनी होगी। धार्मिक कार्यों में भी खर्च हो सकता है। विद्यार्थियों की बात करें, तो उनके लिए भी यह सप्ताह बेहतर साबित होने जा रहा है। परिवार और संबंधों की बात करें, तो आप कोई परोपकार के काम करेंगे। किसी जरूरतमंद की मदद से आपको खुशी मिलेगी। गृहस्थजीवन में भी आनंद मिलेगा। प्रिय पात्र के साथ आपकी मुलाकात अच्छी रहेगी। परिवार में सुख-शांति रहेगी। संतान की प्रगति भी संतोषजनक रहेगी। स्वास्थ्य के लिहाज से देखें, तो इस सप्ताह आपको स्वास्थ्य लाभ मिलेगा। मन में भी उत्साह बना रहेगा।

धनु राशिफल
यह सप्ताह आपके लिए बेहतर साबित होने जा रहा है। आप किसी नए काम की शुरुआत कर सकते हैं। आपकी आर्थिक स्थिति बेहतर रहेगी। आर्थिक लाभ हो सकता है। किसी खास काम के पूरा होने के कारण आपका मन प्रसन्न रहेगा। अपना काम पूरा करने में आप दौड़ धूप करने से भी नहीं हिचकेंगे। किसी आवश्यक काम से घर से दूर जाने की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। इस सप्ताह किसी महत्वपूर्ण दस्तावेज के खो जाने के भी योग हैं। कोर्ट-कचहरी और सरकारी कार्यों में आपको ध्यान रखने की सलाह दी जाती है। विद्यार्थियों के लिए भी यह सप्ताह बेहतर रहेगा। परिवार और संबंधों की बात करें, तो भाई-बहनों के साथ आपके संबंध बेहतर होंगे और उनसे लाभ प्राप्त होगा। सप्ताह के बीच में आपको अपनी वाणी पर नियंत्रण रखने की सलाह दी जाती है। हालांकि सप्ताह के अंत में फिर से विचारों में दृढ़ता रहने वाली है। आप रचनात्मक कार्यों में व्यस्त रहेंगे। स्वास्थ्य की बात करें, तो इस सप्ताह आपको अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखने की जरूरत है। इस सप्ताह आंखों में तकलीफ हो सकती है।

मकर राशिफल
मकर राशि वाले लोगों के लिए सप्ताह की शुरुआत तो बेहतर रहेगी, लेकिन सप्ताह के आखिरी में थोड़ी परेशानी हो सकती है। नौकरीपेशा लोगों को अपने काम में ध्यान रखने की जरूरत है। इस अवधि में विरोधी आपका कुछ नहीं बिगाड़ पाएंगे। आकस्मिक धन लाभ के योग हैं। नए वस्त्रों, आभूषण और वाहन की खरीदी की जा सकती है। किसी लंबी यात्रा पर भी जाना हो सकता है। आपके काम धीरे-धीरे बनेंगे। आप दान-पुण्य और जनसेवा के काम करेंगे। किसी जरूरतमंद की मदद से आपको खुशी महसूस होगी। विद्यार्थियों की बात करें, तो यह सप्ताह उनके लिए बेहतर रहेगा। परिवार और संबंधों की लिहाज से देखें, तो विदेश में बसने वाले लोगों से अच्छे समाचार मिलेंगे। पार्टी-पिकनिक का माहौल रहेगा। दांपत्यजीवन का भरपूर आनंद ले सकेंगे। सप्ताह के अंत में आप पर आलस्य हावी हो सकती है। अतिरिक्त मेहनत करने से आप थका हुआ महसूस करेंगे। हालांकि किसी बीमार व्यक्ति की तबियत में सुधार होने से मन अच्छा रहेगा।

कुंभ राशिफल
थोड़ी सावधानी बरतेंगे, तो यह सप्ताह आपके लिए बेहतर साबित होने जा रहा है। विदेश में बसे मित्रों से आपको अच्छे समाचार मिल सकते हैं। व्यापार में विस्तार के लिए बाहर जाने का कार्यक्रम बन सकता है। नौकरी में आपको अधिकारियों के साथ विवाद को टालने की जरुरत है। विरोधी भी आपको नुकसान पहुंचा सकते हैं। हालांकि पिता की ओर से आपको लाभ मिलेगा। आपकी आय में वृद्धि होगी। शेयर सट्टे से भी आपको लाभ मिल सकता है। सप्ताह के अंत में मन में एकाग्रता नहीं रहने के कारण काम नहीं बनेंगे। ऐसे में आपको शांति के साथ सभी काम करने की सलाह दी जाती है। विद्यार्थियों की बात करें, तो इस सप्ताह उन्हें मेहनत का फल मिलेगा। परिवार और संबंधों के लिहाज से देखें, तो आध्यात्म में रुचि रहने से आपका मन प्रसन्न रहेगा। किसी तरह के परोपकार के काम में आप ध्यान लगा पाएंगे। सप्ताह के दूसरे चरण में प्रिय मित्र के साथ मुलाकात अच्छी रहेगी। इस सप्ताह विवाह योग्य जातकों के रिश्ते तय हो सकते हैं।स्वास्थ्य की बात करें, तो इस सप्ताह आपका स्वास्थ्य बेहतर रहेगा।

मीन राशिफल
महीने का आखिरी सप्ताह आपके लिए बहुत बेहतर नहीं साबित होगा। हालांकि कई मायनों में यह अनुकूल हो सकता है। इस समय आप छोटे लाभ का लालच न कर किसी बड़े लक्ष्य की ओर ध्यान केंद्रीत करें। बिजनेस मीटिंग के लिए घर से दूर जाना पड़ सकता है। पैसों के लेन-देन के लिए समय अनुकूल नहीं है। नए काम करने से पहले सावधानी पूर्वक विचार कर लेना चाहिए। इस सप्ताह महत्वपूर्ण दस्तावेजी कार्यों में सावधानी बरतें। कोर्ट-कचहरी के कार्यों में नुकसान हो सकता है। आपकी मान प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी, हालांकि विरोधियों से बचकर रहने की जरूरत है। सप्ताह के आखिरी में किसी महत्वपूर्ण निर्णय को लेकर राहत महसूस होगी। आपकी रचनात्मकता भी बढ़ेगी। विद्यार्थियों की बात करें तो इस अवधि में उन्हें एकाग्रचित्त होने में मुश्किल आएगी। दांपत्यजीवन अच्छा रहेगा। परिवार में माहौल शांतिपूर्ण रहेगा। हालांकि सप्ताह के बीच में घर में किसी के साथ वाद-विवाद हो सकता है। भाई-बहनों से लाभ होगा। स्वास्थ्य के लिहाज से देखें, तो इस सप्ताह आपका स्वास्थ्य बिगड़ सकता है।