स्टार महिला क्रिकेटर ने फिर शेयर की न्यूड फोटो, कहा- ऐसे ही बैटिंग करने जाना चाहती हूं…

महिला क्रिकेट की स्टार विकेटकीपर सारा टेलर (Sara Taylor) ने एक बार फिर अपनी न्यूड फोटो से सबको चौंका दिया है. इंग्लैंड की लगातार दूसरे हफ्ते ऐसा फोटो शेयर किया है. सारा ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर खुद की न्यूड तस्वीर पोस्ट कर एक ऐसी इच्छा जताई, जो संभव नहीं लगती. शायद यही कारण था कि सारा की साथी खिलाड़ी एलेक्जेंड्रा हर्टले (Alexandra Hartley) ने ही उन्हें ट्रोल कर दिया.

30 साल की सारा टेलर इंग्लिश क्रिकेट टीम की प्रमुख खिलाड़ी हैं. उन्होंने 126 वनडे, 90 टी20 और 10 टेस्ट मैच खेले हैं. वे विकेटकीपर होने के बावजूद बेहतरीन बल्लेबाज भी हैं और वनडे में सात शतक लगा चुकी हैं. उन्होंने वनडे में 87 कैच और 51 स्टंप किए हैं. इसी तरह टेस्ट में 18 कैच, दो स्टंप और टी20 मैचों में 23 कैच और 51 स्टंप किए हैं.

सारा टेलर ने रविवार (25 अगस्त) को अपनी एक तस्वीर शेयर की. उनके हाथों में बैट है. सारा ने इस तस्वीर में ग्लव्स के सिवाय कुछ नहीं पहना है. उन्होंने इस तस्वीर के साथ लिखा, ‘मैं इसी तरह बैटिंग करना चाहती हूं…’ सारा काफी समय पहले विराट को अपना फेवरेट खिलाड़ी बता चुकी हैं.

सारा टेलर के इस पोस्ट पर एलेक्जेंड्रा हर्टले ने कुछ सवाल पूछ लिए. उन्होंने कहा कि आपने बिना कपड़ों के बल्लेबाजी करने का कब इंतजार किया है? आपने नग्न होकर कितनी बार बल्लेबाजी की है और इस तरह कितना क्रिकेट खेला है. सारा ने एलेक्जेंड्रा हर्टले के सवालों के जवाब भी दिए.

दरअसल, सारा टेलर इस समय महिलाओं की स्वास्‍थ्य समस्याओं से जुड़े एक अभियान का हिस्सा बनी हुई हैं. उनका यह भी कहना है कि यह न्यूड फोटोशूट मजेदार था. इसके जरिए यूनाइटेड किंगडम (UK) की वुमंस हेल्थ मैगजीन ने महिलाओं में शारीरिक समस्याओं को लेकर जागरूकता बढ़ाने की अपील की है.

इससे पहले जब सारा ने न्यूड तस्वीर पोस्ट की थी तब उन्होंने कहा था कि हर लड़की को अपने शरीर पर गर्व करना चाहिए. सारा ने अपनी पोस्ट में लिखा, ‘जो लोग भी मुझे जानते हैं, उन्हें पता है कि यह मेरा कंफर्ट जोन नहीं है, लेकिन मैं गर्व महसूस कर रही हूं कि मुझे वुमंस हेल्थ की इस पहल से जुड़ने का मौका दिया गया. मुझे अपने शरीर से हमेशा कुछ समस्याएं रहीं और इस अभियान का हिस्सा बनने के लिए मुझे उनमें से कुछ पर पार पाना पड़ा. यह काफी जागरूक करने वाला अनुभव है. हर लड़की सुंदर दिखती है. याद रखिए, हर महिला खूबसूरत है.’