ICC ने स्टोक्स के बहाने सचिन का उड़ाया मजाक, भड़के प्रशंसकों ने दिया करारा जवाब

ऑलराउंडर बेन स्टोक्स (Ben Stokes) के दमदार प्रदर्शन के दम पर इंग्लैंड ने लीड्स टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया पर एक विकेट से रोमांचक जीत दर्ज की. इसके बाद, आईसीसी (ICC) ने सोशल मीडिया पर स्टोक्स को सबसे महान क्रिकेटर बताया. इस पर पूर्व दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) के प्रशंसकों ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है. बेन स्टोक्स इन दिनों अच्छी फॉर्म में हैं और इंग्लैंड की जीत में अहम भूमिका निभा रहे हैं.

आईसीसी ने ट्विटर पर विश्व कप के रोमांचक फाइनल के बाद सचिन तेंदुलकर और स्टोक्स की फोटो शेयर की थी और कैप्शन में लिखा था, ‘सर्वकालिक महान क्रिकेटर..और सचिन तेंदुलकर.’ स्टोक्स ने फाइनल में नाबाद 84 रन की पारी खेलकर इंग्लैंड को पहला विश्व कप खिताब दिलाया था.

आईसीसी ने बुधवार को एक बार फिर वह फोटो शेयर की और लिखा, ‘आप से कहा था.’ तेंदुलकर के प्रशंसकों को यह पसंद नहीं आया. एक प्रशंसक ने ट्वीट किया, ‘एक के नाम 15,921 टेस्ट रन, 18426 वनडे रन है और उसका औसत 54 एवं 45 का है. जबकि, दूसरे के नाम टेस्ट में 3479 रन और वनडे में 2628 रन ही हैं. उसका औसत भी केवल 35 और 40 का है. क्या मैं शतकों के बारे में भी बात करूं??’

ICC

@ICC

Told you so 😉 https://twitter.com/cricketworldcup/status/1150497569807769600 

Cricket World Cup

@cricketworldcup

The greatest cricketer of all time – and Sachin Tendulkar 😉#CWC19Final

View image on Twitter
3,038 people are talking about this

एक अन्य प्रशंसक ने ट्वीट किया, ‘यह मत सोचिएगा कि आपने कहने से हम मान लेंगे. सर्वकालिक महान क्रिकेटर सचिन हैं और क्रिकेट की दुनिया में बाकी सब उनके बाद आते हैं. आप समझे क्या?’ एक और प्रशंसक ने लिखा, ‘बीसीसीआई कृपया कर कड़ा कदम उठाते हुए इन ट्वीट के लिए आईसीसी को निलंबित कर दीजिए.’

बेन स्टोक्स के नाबाद 135 रन की बदौलत इंग्लैंड ने तीसरे एशेज टेस्ट मैच में एक विकेट से जीत दर्ज की थी. एक समय इंग्लैंड का स्कोर 286/9 था और उसे मैच जीतने के लिए 73 रन की दरकार थी. ऐसे समय में स्टोक्स ने जैक लीच के साथ शानदार साझेदारी निभाते हुए मेजबान टीम को जीत दिलाई.