IND vs WI: विराट-मयंक की फिफ्टी से संभली भारतीय पारी, होल्डर की शानदार गेंदबाजी

भारत और वेस्टइंडीज (India vs West Indies) के बीच चल रही टेस्ट सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया ने पहली पारी में पाचं विकेट के नुकसान पर 264  रन बना लिए हैं. क्रीज पर हनुमा विहारी और ऋषभ पंत दोनों मौजूद हैं. दिन का खेल खत्म होने तक दोनों ने 62 रन की साझेदारी कर ली और वेस्टइंडीज को मैच में हावी होने से रोक दिया. विहारी ने 42 रन और पंत ने 27 रन बना लिए थे.

चला होल्डर का जादू
पहले वेस्टइंडीज ने टॉस जीता और टीम इंडिया को बल्लेबाजी करने को कहा. भारत के लिए केएल राहुल और मयंक अग्रवाल ने सधी हुई शुरुआत देने की कोशिश की और पहले विकेट के लिए 32 रन जोड़े, लेकिन उसके बाद कप्तान जेसन होल्डर ने केएल को रखीम कॉर्नवॉल के हाथों कैच कराकर वेस्टइंडीज को पहली सफलता दिलाई. इसके बाद टीम के 50 रन होने से पहले ही चेतेश्वर पुजारा भी जल्दी ही केवल 6 रन बनाकर रखीम कॉर्नवाल की गेंद पर शमराह ब्रूक्स को कैच दे बैठे.

BCCI

@BCCI

That will be Stumps on Day 1. 264/5
Vihari 42*
Pant 27*
Partnership 62*

View image on Twitter
92 people are talking about this

विराट मंयक ने संभाली पारी
यहां से मयंक अग्रवाल और विराट कोहली ने पारी को संभाला और टीम का स्कोर 100 के पार किया. लंच के बाद मंयक अपनी फिफ्टी पूरी करने के बाद 55 रन बनाकर टीम के 115 के स्कोर होल्डर के शिकार बने. इसके बाद विराट और रहाणे ने चाय तक टीम इंडिया का विकेट गिरने नहीं दिया और टीम इंडिया का स्कोर तीन विकेट पर 157 कर दिया, लेकिन चाय के फौरन बाद पहले टेस्ट के शतकवीर रहाणे (24) केमार रोच की गेंद पर विकेट के पीछे कैच दे बैठे.

विहारी पंत ने रोका होल्डर को
विहारी और विराट ने लंबी साझेदारी करने की कोशिश की लेकिन विराट कोहली 76 के निजी स्कोर पर होल्डर के शिकार हो गए. लेकिन उससे पहले विराट ने टीम इंडिया का स्कोर 200 के पार करा दिया था. इसके बाद पंत और विहारी ने टीम इंडिया का कोई विकेट गिरने नहीं दिया. वेस्टइंडीज के लिए कप्तान जेसन होल्डर ने तीन विकेट लिए. अपने करियर का पहला मैच खेल रहे रखीम कॉर्नवॉल और केमार रोच ने एक-एक विकेट लिया.