BOX OFFICE: ‘कबीर सिंह’, ‘मिशन मंगल’ और ‘भारत’ को पीछे छोड़ ‘साहो’ ने रचा इतिहास

‘बाहुबली’ फेम प्रभास और बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस श्रद्धा कपूर की फिल्म ‘साहो’ 30 अगस्त को सिनेमाघरों में रिलीज हुई. रिलीज के पहले दिन से ही ‘साहो’ बॉक्स ऑफिस पर छाई हुई है. 80 से 90 दशक के गैंगस्टर और उनके द्वारा की जा रही क्रिमिनल एक्टिविटी के आसपास घूमती हुई फिल्म की पूरी कहानी है एक कुर्सी की लड़ाई, जो फिल्म की शुरुआत से लेकर अंत तक चलती है. ढेर सारा एक्शन, प्रभास की प्रेजेंस, ड्रामा, बीच-बीच में रोमांस और विजुअल इफैक्ट्स से भरपुर यह भले ही फिल्म समीक्षकों को पसंद न आई हो, लेकिन बॉक्स ऑफिस के आंकड़े तो यही बताते हैं कि लोगों के बीच ‘साहो’ का क्रेज है.

'SAAHO' की आंधी में उड़ा BOX OFFICE, पहले दिन ही 100 करोड़ का आंकड़ा पार

बॉक्स ऑफिस पर फिल्म की कमाई के आंकड़ों में लगातार इजाफा होता दिख रहा. यही नहीं, फिल्म ने अपनी रविवार की कमाई से तो बॉक्स ऑफिस पर एक इतिहास रच दिया. जी हां, रविवार को इस फिल्म के हिंदी वर्जन ने लगभग 30 करोड़ की कमाई की. बॉक्स ऑफिस इंडिया के अनुसार रविवार को सबसे ज्यादा कमाई करते हुए ‘साहो’ ने ‘कबीर सिंह’, ‘मिशन मंगल’ और ‘भारत’ को पछाड़ दिया है. इससे पहले इस फिल्म के हिंदी वर्जन ने बॉक्स ऑफिस पर पहले दिन लगभग 24 करोड़ और दूसरे दिन लगभग 25 करोड़ रुपये कमाने में सफलता हासिल की थी. इस हिसाब इन तीनों में अब तक ‘साहो’ के हिंदी वर्जन ने लगभग 79 करोड़ रुपये की कमाई की है.

बता दें, श्रद्धा कपूर फिल्म में अपनी स्पेस में अच्छा काम करती नजर आई हैं. हिंदी डेब्यू के लिए प्रभास को शायद और अच्छी कंटेंट बेस्ड फिल्म करनी चाहिए थी. ऐसा इस फिल्म को देखने के बाद लगता है. कुल मिलाकर फिल्म ‘साहो’ प्रभास के फैंस के लिए है, जो ‘बाहुबली’ के बाद प्रभास को बड़े पर्दे पर देखने के लिए काफी बेताब थे.