15 साल की उम्र में इस क्रिकेटर को मिला नेशनल टीम में मौका, साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेलेंगी

भारत की स्टार महिला क्रिकेटर मिताली राज (Mithali Raj) और हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ क्रमशः भारतीय वनडे और टी20 आई टीमों का नेतृत्व करेंगी. दक्षिण अफ्रीका की महिला टीम सूरत में पांच मैचों की T20 इंटरनेशनल सीरीज में भारत से खेलेगी और उसके बाद वडोदरा में तीन मैचों की वनडे खेलने उतरेगी.

15 साल की शैफाली वर्मा को टी20 इंटरनेशनल टीम का हिस्सा बनने के लिए उतारा गया है, जिसे मिताली के रिप्लेसमेंट के रूप में देखा जा रहा है. हरियाणा की शैफाली को टी20 में उनके अच्छे प्रदर्शन को देखते हुए रखा गया है. हरमनप्रीत वनडे में मिताली की उपकप्तान हैं जबकि स्मृति मंधाना टी20 के लिए हरमनप्रीत की उप-कप्तान होंगी.

आपको यहां बता दें कि मिताली टी20 क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर चुकी हैं. मिताली ने 89 मैचों के बाद टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला किया, जिसमें उन्होंने 2364 रन जुटाकर 17 अर्धशतक लगाए. इस महिला क्रिेकेटर ने 32 टी-20 में टीम की अगुवाई की.

भारतीय महिला वनडे टीम: मिताली राज (कप्तान), जेमिमाह रोड्रिग्स, हरमनप्रीत कौर (उप-कप्तान), पुनम राउत, स्मृति मंधाना, दीप्ति शर्मा, तान्या भाटिया (विकेटकीपर), झूलन गोस्वामी, शिखा पांडे, मानसी जोशी, एकता बिष्ट , पूनम यादव, डी हेमलता, राजेश्वरी गायकवाड़, प्रिया पुनिया.