BREAKING NEWS

भारत के खिलाफ PoK के आम लोगों को ढाल बना रही पाक सेना, LoC पार करने के लिए भड़का रहा

श्रीनगर। जम्मू कश्मीर बैखलाया पाकिस्तान (Pakistan) अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. पाकिस्तान न सिर्फ अपनी सेना बल्कि आम लोगों को अपने नापाक मंसूबों के लिए इस्तेमाल कर रहा है. पाकिस्तान एलओसी (LoC) के पास पीओके (PoK) के नागरिकों को एलओसी पार करने के लिए भड़का रहा है.

शुक्रवार को नोशैरा के लाम इलाके में लोगों के प्रदर्शन की आवाजें जोर-जोर से सुनी गईं. यह प्रदर्शन एलओसी पर बनी सैनिक पोस्टों के पीछे हो रहा था. कुछ समय के बाद 6 नागरिक एलओसी की तरफ बढ़े. हालांकि भारतीय सेना ने पाकिस्तान की इस चाल को भांप गई. भारतीय सेना ने लोगों को खदड़ने के लिए गैप में गोलीबारी की.

पाकिस्तान की सैनिक पोस्ट लगातार लोगों को एलओसी का उल्लंघन करने के लिए भड़का रही है. वहीं भारतीय सेना ने अभी तक संयम से काम लिया है जिसकी वजह से किसी की भी जान नहीं गई है.

LoC के नजदीक नए आतंकी कैंप सक्रिय
वहीं हताश निराश पाकिस्तान भारत (India) के खिलाफ प्रत्‍यक्ष तौर पर जब कुछ कर नहीं पा रहा तो वह फिर आतंकियों का सहारा ले रहा है. जी न्‍यूज के हाथ लगी इंटेलिजेंस एजेंसियों की एक्‍सक्‍लूसिव जानकारी के मुताबिक, पाकिस्‍तानी सेना और उसकी खुफि‍या एजेंसी कश्‍मीर घाटी में आतंकियों की बड़ी घुसपैठ कराने की कोशिश में है.

खुफिया एजेंसियों ने LoC पर पाकिस्‍तान आतंकियों के 18 कैंप और लॉन्‍च पैड्स को पहचाना है, जहां आतंकवादियों को या तो ट्रेनिंग दी जा रही है या उन्‍हें यहां से भारत में घुसपैठ कराए जाने की कोशिश है. बालाकोट में भारतीय वायुसेना की तरफ से की गई एयर स्‍ट्राइक के बाद LoC के नजदीक आतंकी बड़ी संख्‍या में दोबारा देखे गए हैं. रिपोर्ट यह भी बताती है कि पीओके में आतंकियों के तीन नए कैंप भी बनाए गए हैं.

मानसेरा के तहत बालाकोट, गढ़ी, हबीबुल्लाह, बतरसी, चेरो मंडी, शिवाई नाला, मस्करा, अब्दुल्ला बिन मसूद में लॉन्च पैड की पहचान की गई है. वहीं, कोटली क्षेत्र में गुलपुर, सेसा, बाराली, डूंगी और कोटली में आतंकी शिविरों और लॉन्च पैड की पहचान की गई है. वहीं, ए-3 सेक्टर में काली घाटी और हजारे में आतंकी शिविरों की पहचान की गई है. उधर, बहावलपुर, बंबा और बरनाला में अतिरिक्त नए आतंकी शिविर बनाए गए है.