BIRTHDAY SPECIAL: इन वीडियो में छुपा है 52 साल के अक्षय कुमार का फिटनेस मंत्र

अक्षय कुमार को बॉलीवुड का ‘खिलाड़ी’ क्यों कहा जाता है? कभी सोचा है… अक्सर लोग यही सोचते होंगे कि 1992 में आई उनकी फिल्म ‘खिलाड़ी’ से उन्हें यह नाम मिला. शायद आप सही हैं, लेकिन अक्षय ने अपनी उस पहचान को अब तक कायम रखा है. 1992 से लेकर अब तक की उनकी लगभग फिल्मों में हम अक्षय को एक खिलाड़ी के रूप में देखते आ आए हैं. जिस तरह एक खिलाड़ी की फिटनेस हमें खेल के मैदान में देखने को मिलती है, ठीक उसी तरह अक्षय की फिटनेस हमें उनकी फिल्मों में नजर आती है.

(फोटो साभारः अक्षय कुमार, इंस्टाग्राम)

अक्षय कुमार आज अपना 52वां जन्मदिन मना रहे हैं. उनका जन्म 9 सितंबर 1967 में पंजाब के अमृतसर में हुआ था. अक्षय कुमार अपनी फिटनेस पर बहुत ध्यान देते हैं. हाल ही में पीएम मोदी का इंटरव्यू लेने वाले अक्षय ने उन्हें बताया था कि उन्हें योग से बहुत प्यार है और वह प्रतिदिन योग करते हैं. इसके अलावा वह अपने बॉडी को फिट रखने के लिए प्रतिदिन साइकिल चलाते हैं. इसके अलावा खेल और स्विमिंग के जरिए भी वह खुद को फिट रखते हैं. अक्षय सोशल नेटवर्किंग साइट इंस्टाग्राम पर काफी एक्टिव रहते हैं और आए दिन अपना वह अपना फिटनेस वीडियो यहां शेयर करते रहते हैं. इसकी क्रम हम उनके इंस्टा से कुछ वीडियो आपके सामने लाए हैं, जिसे देखने के बाद आप जान जाएंगे की अक्षय कुमार का फिटनेस मंत्र क्या है…

 

 

 

 

 

 

1991 में फिल्म ‘सौगंध’ से बॉलीवुड में एंट्री करने वाली अक्षय आज भी सक्रिय हैं और आए दिन एक से बढ़कर एक फिल्मों में काम करते नजर आ रहे हैं. अक्षय कुमार का बॉक्स ऑफिस का किंग कहा जाता है, क्योंकि उनकी लगभग फिल्में बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई करती नजर आती है. अक्षय की हालिया फिल्म ‘मिशन मंगल’ 15 अगस्त को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी और बॉक्स ऑफिस पर अब तक इस फिल्म की कमाई की रफ्तार जारी है. अब तक लगभग 187 करोड़ कमाने वाली यह फिल्म जल्द ही 200 करोड़ का आंकड़ा छू सकती है. अक्षय आने वाले समय में अपनी फिल्म ‘सूर्यवंशी’, ‘बच्चन पांडे’ और ‘लक्ष्मी बम’ से बॉक्स ऑफिस पर फिर से धमाका करने वाले हैं. 2020 तक इन तीनों फिल्मों की सिनेमाघरों में रिलीज होने की पूरी संभावनाएं हैं.