हेलिकॉप्टर से आएंगे पीएम मोदी, नहीं किया जाएगा सड़कों पर डायवर्जन

नोएडा/लखनऊ। दिल्ली से सटे यूपी के ग्रेटर नोएडा स्थित एक्सपो मार्ट में चल रहे कॉप-14 में भाग लेने के लिए प्रधानमंत्री हवाई मार्ग से पहुंचेंगे। उनके सड़क मार्ग से जाने की संभावना जताई जा रही थी। ऐसे में चिल्ला बार्डर व डीएनडी से होकर नोएडा – ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे पर सुरक्षा के कड़े प्रबंधन के साथ वाहनों के मार्ग परिवर्तन का प्लान भी तैयार किया गया है। अब पीएम के हेलीकॉप्टर से एक्सपो मार्ट पहुंचने की स्थिति साफ हो गई है, इसलिए डीएनडी व चिल्ला बार्डर से एक्सप्रेस-वे मार्ग पर किसी तरह का यातायात परिवर्तन नहीं रहेगा।

इसी तरह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एक्सपो मार्ट में आयोजित कॉप-14 में आने का कार्यक्रम रद कर दिया गया है। वे प्रधानमंत्री की अगवानी करने के लिए आ रहे थे। उनका हेलिकॉप्टर से गौतमबुद्ध विश्विद्यालय में उतरने वाला था। प्रशासन ने जीबीयू में हैलीपैड बना दिया, लेकिन सुबह अचानक उनका कार्यक्रम रद हो गया है। सीएम का कार्यक्रम रद होने से गौतमबुद्ध विश्वविद्यालय से एक्सपो मार्ट तक के मार्ग पर होने वाला डायवर्जन भी अब नहीं होगा।

दरअसल, साप्ताहिक अवकाश के बाद आज (सोमवार) सभी सरकारी व निजी संस्थान खुले हुए हैं, इसलिए आज सड़क पर वाहनों का दबाव रहेगा। पीएम का काफिला सड़क मार्ग से गुजरने के दौरान वाहनों का कुछ समय के लिए डायवर्जन करना पड़ता। यातायात पुलिस ने सुबह 9 से दोपहर 12:30 बजे तक मार्ग परिवर्तन की संभावना जताई है और लोगों को वैकल्पिक मार्ग से गंतव्य के लिए जाने का सुझाव दिया है। पुलिस अधीक्षक यातायात अनिल कुमार झा ने बताया कि प्रधानमंत्री हैलीकॉप्टर से एक्सपो मार्ट पहुंचेंगे। हालांकि उनके सड़क मार्ग से जाने की संभावना के मद्देनजर एक्सप्रेस-वे से एक्सपो मार्ट तक पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आने का कार्यक्रम रद कर दिया गया है।