BREAKING NEWS

अंतरराष्ट्रीय मंच पर फजीहत के बाद अब PoK में रैली करेंगे इमरान खान

अंतरराष्ट्रीय मंचों पर फजीहत झेलने के बाद अब पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) में रैली करेंगे. इमरान खान ने एक ट्वीट में कहा, ‘मैं इस शुक्रवार यानी 13 सितंबर को मुजफ्फराबाद में एक बड़ा जलसा करने जा रहा हूं. इसके जरिए मैं पूरी दुनिया का ध्यान कश्मीर पर लाने की कोशिश करूंगा और कश्मीरियों को यह दिखाऊंगा कि हम उनके साथ पूरी तरह खड़े हैं.’

Imran Khan

@ImranKhanPTI

I am going to do a big jalsa in Muzzafarabad on Friday 13 Sept, to send a message to the world about the continuing siege of IOJK by Indian Occupation forces; & to show the Kashmiris that Pakistan stands resolutely with them.

6,448 people are talking about this

कश्मीर मामले में दुनिया में अलग-थलग पड़ चुके पाकिस्तान ने देशों को अपनी बात बताने के लिए कोशिशों को जारी रखने का फैसला किया है. पाकिस्तान ने संयुक्त राष्ट्र महासभा के अवसर पर 35 देशों के प्रतिनिधियों के सामने कश्मीर पर अपना पक्ष रखने का फैसला किया है. इनमें अमेरिका, रूस, चीन, फ्रांस के राष्ट्रपति और ब्रिटेन के प्रधानमंत्री शामिल होंगे.

पाकिस्तानी मीडिया में प्रकाशित रिपोर्ट के अनुसार, प्रधानमंत्री इमरान खान संयुक्त राष्ट्र की 74वीं महासभा में देश के प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करेंगे. उनके साथ विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी भी होंगे. पाकिस्तानी नेता महासभा से इतर 35 देशों के प्रतिनिधियों से मुलाकात कर उन्हें ‘कश्मीर के गंभीर हालात’ के बारे में जानकारी देंगे.

रिपोर्ट में कहा गया है कि इमरान और कुरैशी न्यूयार्क में संयुक्त राष्ट्र के दस अस्थायी सदस्यों, इस्लामी देशों के शासकों और प्रतिनिधियों व कई अन्य देशों के नेताओं से मुलाकात करेंगे. इसमें सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि विदेश सचिव सोहैल महमूद ने पत्र भेजकर इन देशों में नियुक्त पाकिस्तान के दूतों से यहां के अधिकारियों से संपर्क कर न्यूयार्क में होने वाली मुलाकातों को निर्धारित करने के लिए कहा है.