BREAKING NEWS

राजस्थान में गायब हुए 78 पाक नागरिकों का नहीं मिला कोई सुराग, 16 के खिलाफ सर्च नोटिस हुआ जारी

जयपुर। पाकिस्तान (Pakistan) से राजस्थान (Rajasthan) आकर गायब हुए 78 पाक नागरिकों (78 Pak Nationals) का अभी तक कोई पता नहीं चल पाया है. पाक नागरिकों के इस तरह भूमिगत होने को लेकर गुप्तचर एजेंसियां भी चिंतित हैं. राज्य की इंटेलिजेंस पुलिस (Intelligence Police) ने इस बारे में राज्य सरकार को अवगत करा दिया है.

धार्मिक स्थलों की यात्रा, अपने रिश्तेदारों से मिलने या विभिन्न कारणों के चलते पाकिस्तानी नागरिक भारत में राजस्थान, पंजाब या फिर अन्य राज्य में आते रहते हैं. राजस्थान आने के बाद पाक नागरिकों को संबंधित एफआरओ या पुलिस अधीक्षक के यहां पंजीकरण करवाना होता है. पंजीकृत के दौरान उनके राजस्थान में रहने की अवधि भी दर्ज होती है. वहीं देश से भी अपने रिश्तेदारों से मिलने या फिर शादी के लिए भारतीय भी समय समय पर पाकिस्तान जाते रहते हैं.

कुछ वक्त पहले 78 पाक नागरिकों के भूमिगत होने का हुआ था खुलासा
हालांकि, कुछ वक्त पहले गृह मंत्रालय ने पाक नागरिको के संबंध में राज्य सरकार से जानकारी मांगी थी. जिस पर राज्य सरकार ने इंटेलिजेंस पुलिस से आंकड़े मांगे तो चौंकाने वाला खुलासा हुआ. पिछले कुछ वर्षों में पाकिस्तान से आए नागरिकों में 78 पाक नागरिक भूमिगत हो गए हैं. जिनके बारे में लगातार पुलिस द्वारा जांच की जा रही है और उन्हें ढूंढने की कोशिश की जा रही है.

हालांकि, इंटेलिजेंस पुलिस की भूमिगत हुए पाक नागरिकों को ढूंढने के लिए काफी मशक्कत के बाद भी अभी तक उनका कोई सुराग नहीं मिला है. यहां आपको बता दें कि 78 में से भूमिगत हुए 16 पाक नागिरकों के लिए सर्च नोटिस भी जारी किया गया है.