BREAKING NEWS

LIVE: प्लास्टिक फ्री इंडिया का ड्रीम, मथुरा में PM मोदी ने की महामिशन की शुरुआत

मथुरा/लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अब से कुछ देर में मथुरा के वेटरनरी विश्वविद्यालय में पशु आरोग्य मेले का शुभारंभ करेंगे. इसके साथ ही पशुओं में होने वाली अलग-अलग बीमारियों के टीकाकरण कार्यक्रम की भी शुरुआत करेंगे. पीएम मोदी देश भर के लिए 40 मोबाइल पशु चिकित्सा वाहनों को झंडी दिखाकर रवाना करेंगे.

इस योजना का मकसद है कि गाय अन्य जानवर सड़क पर फैली गंदगी की वजह से जो प्लास्टिक खा जाते हैं, उनसे बचाया जाए. पीएम मोदी ने यहां प्लास्टिक-कूड़ा अलग करने वाली मशीन का भी इस्तेमाल किया और वहां मौजूद लोगों से बात भी की. इतना ही नहीं प्रधानमंत्री ने उनके काम में हाथ भी बटाया. (फोटो: मथुरा में पीएम मोदी)

mathura_091119111531.jpg

यहां देखें पूरा कार्यक्रम..

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जब मथुरा पहुंचे तो उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उनका स्वागत किया. संबोधन से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यहां प्रदर्शनी का जायजा लिया और वहां मौजूद अधिकारियों से बात की. पीएम ने यूज्ड प्लास्टिक को किस तरह नष्ट किया जाए, उस मशनी का जायजा लिया और कर्मचारियों से बात भी की.

modi_a_091119111731.jpg

ANI UP

@ANINewsUP

Prime Minister Narendra Modi arrives in Mathura; received by UP CM Yogi Adityanath. He will be launching the National Animal Disease Control Programme (NADCP) in the district today

View image on TwitterView image on TwitterView image on Twitter
46 people are talking about this
प्रधानमंत्री ने आज राष्ट्रीय पशु रोग नियंत्रण कार्यक्रम की भी शुरुआत की. इसमें बड़े स्तर पर टीकाकरण शुरू करने की योजना है. साथ ही साथ प्रधानमंत्री आगरा, हापुड़, मुरादाबाद के लिए करोड़ों रुपये के विकास कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास भी करेंगे.

यहां टीकाकरण अभियान के लिए 40 सचल वाहनों को हरी झंडी दिखाई जाएगी. इस दौरान वह पशु विभाग की ओर से आयोजित मेला प्रदर्शनी का भी निरीक्षण करेंगे. गाय के पेट की सर्जरी कर निकाली जाने वाली पॉलीथिन का भी लाइव ऑपरेशन देखेंगे. प्लास्टिक मुक्त भारत अभियान की भी प्रधानमंत्री शुरुआत करेंगे.

प्रधानमंत्री इन कार्यों का लोकार्पण करेंगे. ब्रज क्षेत्र के लिए मथुरा डेयरी उत्पादन क्षमता 60 हजार लीटर से एक लाख लीटर करने को 171 करोड़ की योजना और मथुरा में खारे पानी में झींगा मछली पालन की भी घोषणा करेंगे.