रणवीर सिंह के बाद बॉलीवुड पर चढ़ा रैप का नशा, ये सितारे भी करेंगे रैपिंग!

अब डेब्यू एक्टर हो या सुपरस्टार सब अपनी गायकी के हुनर से लोगों का प्यार जीतने की कोशिश में जुटे हैं. सलमान खान, ऋतिक रोशन, आलिया भट्ट और प्रियंका चोपड़ा बॉलीवुड के उन कलाकारों में से हैं, जिन्होंने रोमांटिक नंबर या डांस ट्रैक को अपनी आवाज देने के लिए माइक्रोफोन थामा था. लेकिन अब पूरा बॉलीवुड रैपिंग की तैयारी में नजर आ रहा है.

नवाजुद्दीन सिद्दीकी अपनी आगामी फिल्म ‘बोले चूड़ियां’ में रैपिंग करने के लिए तैयार हैं. यह फिल्म, अभिनेता के भाई शमास नवाब सिद्दीकी के निर्देशन में बनने वाली पहली फिल्म है. इस बारे में नवाजुद्दीन ने कहा, “मैं एक गायक नहीं हूं, लेकिन मैंने एक रैप गीत गाने की कोशिश की है.” उन्होंने कहा कि इस फिल्म के निर्माताओं ने उन्हें ऐसा करने के लिए बहुत मनाया.

VIDEO: रिलीज हुआ नवाजुद्दीन सिद्दीकी का पहला रैप सॉन्ग का टीजर, अलग अंदाज में आए नजर

इस बीच, डेब्यू एक्टर करण देओल ने बॉलीवुड में एक दोहरी शुरुआत की है, पहली अभिनेता के तौर पर और दूसरी एक रैपर के तौर पर. उनके पिता व अभिनेता और फिल्म निर्माता सनी देओल ने उनकी आगामी फिल्म ‘पल पल दिल के पास’ से उन्हें लॉन्च किया है, जो इस महीने की 20 तारीख को रिलीज होगी.

इनके अलावा भी कई लोग हैं. उदाहरण के लिए आमिर खान ने महिला सशक्तिकरण पर बना गाना ‘धाकड़’ गीत में अपने रैप कौशल का प्रदर्शन किया था. 2016 की फिल्म ‘दंगल’ में भले ही इसे प्रदर्शित नहीं किया गया था, लेकिन कई लोगों ने इसे काफी पसंद किया था. फिल्म में इसके ऑरिजनल वर्जन के लिए रैपर रफ्तार को सराहना के साथ काफी लोकप्रियता मिली.

बॉलीवुड अभिनेताओं के साथ रैप करने की बात पर रफ्तार ने आईएएनएस को बताया, “यह अच्छी बात है कि बॉलीवुड अब एक ही श्रेणी में बंधकर नहीं रहा है. किसी दिन रैपर और गायक भी अभिनय करना शुरू कर सकते हैं.” वहीं इस बारे में रैपर इक्का ने आईएएनएस को बताया, “हमारे देश में हिप-हॉप एक लंबा सफर तय कर चुका है. इसे भारत में सबसे कम वर्ग की शैलियों में से एक माना जाता था. भारत में जनता हिप-हॉप की शक्ति को नहीं जानती थी. इसलिए इसे कभी प्यार नहीं मिला.”