सुप्रीम कोर्ट से J&K जाने की इजाजत मिलने पर आजाद ने कहा- मुझे राज्य के लोगों की चिंता

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर (Jammu & Kashmir) के दौरे की इजाजत मिलने पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने सुप्रीम कोर्ट को धन्यवाद कहा है. सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court)  का धन्यवाद करते हुए जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री गुलाम नबी आजाद (Ghulam Nabi Azad) ने कहा कि उन्हें राज्य के लोगों की चिंता है और वापस आकर वह सुप्रीम कोर्ट के सामने अपनी देंगे.

गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को गुलाम नबी आजाद को जम्मू, अनंतनाग, बारामूला और श्रीनगर जाने और लोगों से बातचीत करने की अनुमति दी है. सुप्रीम कोर्ट ने आजाद को जम्मू-कश्मीर जाने की परमिशन देते हुए कहा कि वह वहां कोई राजनीतिक रैली ना करें.

उन्होंने दावा किया, ‘बीजेपी के नेताओं को छोड़कर दूसरे दलों के नेताओं को नजरबंद किया गया. कौन आवाज उठाएगा? इसलिए मैं सुप्रीम कोर्ट की शरण में गया. सरकार इसको लेकर चिंतित नहीं है.’’

उन्होंने कहा, ‘मैं पूरे राज्य का दौरा करना चाहता था, लेकिन मुझे कुछ स्थानों पर जाने की अनुमति मिली है. मैं सुप्रीम कोर्ट का धन्यवाद करता हूं. जो भी रिपोर्ट लाऊंगा वो न्यायालय के समक्ष रखूंगा.’ आजाद ने यह भी कहा कि उनका किसी राजनैतिक व्यक्ति से मिलने का इरादा नहीं है.