17 सितंबर, मंगलवार का राशिफल : शुभ अंक और शुभ रंग जानें, एक उपाय किस्‍मत बदलेगा

मेष राशि
आज पूर्णता का दिवस है । विद्यार्थी एकाग्र चित्त होकर अध्ययन करने में मन लगाएंगे । व्यापारी वर्ग के लोग अपने व्यापार में खूब धन कमाएंगे । यदि आप अविवाहित हैं, तो रिश्तेदारों के माध्यम से कोई विवाह का प्रस्ताव आ सकता है ।
क्या करें – भगवान लक्ष्मी नारायण का ध्यान करके दिन की शुरुआत करें, दिन शुभ होगा ।
शुभ अंक – 9
शुभ रंग – लाल

वृष राशि
आज आप आत्मविश्वास से भरे रहेंगे।  खानपान के मामले में सावधानी बरतने की आवश्यकता है । यदि आप जीवनसाथी से विवाद करेंगे तो नुकसान होने की पूर्ण संभावना बनी हुई है । व्यापारी लोग लंबी यात्रा पर जा सकते हैं । लेकिन परंतु परिणाम आशा जनक नहीं होगा ।
क्या करें – भगवान गणेश को हरी दूर्वा चढ़ाएं, आपका दिन शुभ होगा ।
शुभ अंक – 1
शुभ रंग – लाल

मिथुन राशि
आज आप अधिक धन कमाएंगे । मन मुताबिक सारी चीजें पूर्ण होंगी । जीवनसाथी से संबंध मधुर होंगे, फिक्स डिपोजिट या म्यूचुअल फंड में निवेश करने के लिए आज का दिन शुभ है ।
क्या करें – किसी गरीब को उपहार भेंट करें, आपका दिन शुभ होगा ।
शुभ अंक – 2
शुभ रंग – हरा

कर्क राशि
आज आपको अपने बॉस से सम्मान प्राप्त हो सकता है । व्यापारी वर्ग के लोगों को व्यापार में विस्तार करने का अच्छा अवसर है । जीवन साथी से संबंध मधुर रहेंगे । बच्चों के स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें ।
क्या करें – किसी मंदिर में कपूर का दान करें, आपका दिन शुभ होगा ।
शुभ अंक – 3
शुभ रंग – सफेद

सिंह राशि
आज आपके लिए सफलता प्राप्ति का दिवस है । संतान पक्ष से कोई खुशखबरी मिल सकती है । सट्टे में निवेश करने के लिए दिन श्रेष्ठ है । कुल मिलाकर सभी क्षेत्रों में आपको सफलता प्राप्त होगी ।
क्या करें – हनुमान चालीसा का पाठ करके दिन की शुरुआत करें ।
आपका दिन शुभ होगा ।
शुभ अंक – 1
शुभ रंग – सुर्ख लाल

कन्या राशि
आज का दिन विद्या में सफलता प्राप्ति के लिए श्रेष्ठ है । नौकरी करने वाले लोग अपना कार्य पूर्ण आत्मविश्वास के साथ करेंगे । स्वास्थ्य में सुधार होगा ।  किसी पारिवारिक उत्सव में आप भाग ले सकते हैं । खिलाड़ी लोग अपने खेल में श्रेष्ठतम प्रदर्शन करेंगे ।
क्या करें – माता पिता को प्रणाम करके तब घर से निकले, आपका दिन शुभ होगा ।
शुभ अंक – 2
शुभ रंग – हरा

तुला राशि
आप परिवार के साथ पिकनिक पर जाएंगे । अविवाहित लोगों को मित्रों या संबंधी के पक्ष से विवाह प्रस्ताव आ सकता है । स्वास्थ्य का समुचित ध्यान रखें । किसी गुप्त रोग होने की संभावना बनी हुई है ।
क्या करें – ऊं नमः शिवाय मंत्र का 21 बार जप करके दिन की शुरुआत करें,  दिन शुभ होगा ।
शुभ अंक – 3
शुभ रंग – रेशमी सफेद

धनु राशि
आज पूरे दिन आप प्रसन्नता से भरे रहेंगे । बच्चों से शुभ समाचार की प्राप्ति होगी । प्रेम संबंधों में मधुरता प्राप्त होगी । विद्यार्थी एकाग्रता से अध्ययन करेंगे । व्यापारी वर्ग में नए उद्योग में जाने के लिए दिन अच्छा है । नौकरी वाले लोग नौकरी में उन्नति प्राप्त करेंगे ।
क्या करें – किसी जरूरतमंद व्यक्ति को वस्त्र का दान करें आपका दिन शुभ होगा ।
शुभ अंक – 5
शुभ रंग – पीला

वृश्चिक राशि
संतान पक्ष से शुभ समाचार प्राप्त होगा । सट्टे में निवेश करने के लिए दिन शुभ है । विद्यार्थी अपने अध्ययन में व्यस्त रहेंगे, तो दिन अच्छा होगा । प्रेमी प्रेमिका में संबंध मधुर होंगे । व्यापारी लोगों का व्यापार बढ़ेगा । स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें ।
क्या करें – हनुमान जी को बेसन का लड्डू चढ़ा कर के दिन की शुरुआत करें,  दिन शुभ होगा ।
शुभ अंक – 4
शुभ रंग – लाल

मकर राशि
आज आपका दिन आपके घर के लिए प्रसन्नता, उल्लास, आपसी तालमेल और श्रेष्ठ वातावरण लेकर आ रहा है । आपको गुप्त स्रोतों से धन की प्राप्ति हो सकती है । यदि आप नया मकान या प्लॉट खरीदना चाहते हैं, तो निश्चित रूप से सफलता दायक रहेगा । सभी क्षेत्रों में अपने जीवनसाथी का सहयोग प्राप्त होगा । स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें ।
क्या करें – भगवती आदिशक्ति दुर्गा जी का पूजन करके घर से निकलें, आपका दिन शुभ होगा ।
शुभ अंक – 6
शुभ रंग – काला

कुंभ राशि
आज कड़ी मेहनत करने का दिन है । किसी भी उद्देश्य की प्राप्ति के लिए आपको कड़ा संघर्ष करना ही होगा । अपनी हिम्मत और प्रयास से आपके सारे कार्य सफल होंगे । छोटे भाई बहनों का मधुर तन सहयोग प्राप्त होगा । बच्चों की तरफ से कोई शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है ।
क्या करें-केसर का टीका लगाकर दिन की शुरुआत करें, आपका दिन शुभ होगा।
शुभ अंक – 7
शुभ रंग – काला

मीन राशि
आज का दिन आपके लिए संग्रह तथा निवेश करने के लिए शुभ है । यदि कोई नया प्लॉट खरीदना चाहते हैं तो आज का दिन शुभ है । परिवार में किसी मेहमान का आगमन हो सकता है । अपनी वाणी से किसी को आप सम्मोहित कर सकते हैं । लंबे समय से चला आ रहा विवाद आज के दिन निपट सकता है । सफलता आपको अवश्य प्राप्त होगी ।
क्या करें – जरूरतमंद व्यक्ति को भोजन कराएं । आपका दिन शुभ होगा ।
शुभ अंक – 8
शुभ रंग – पीला