राशिफल 18 सितंबर: आज इन 2 राशिवाले जातकों को मिल सकती है अच्छी खबर

नक्षत्र अपनी चाल हर समय बदलते हैं. इन नक्षत्रों का हमारे जीवन पर भी बहुत प्रभाव पड़ता है. ज्योतिष विज्ञान के अनुसार कौन सा ग्रह और नक्षत्र आपकी कुंडली के कौन से घर में जा रहा है, इसके मुताबिक आपका जीवन प्रभावित होता है. ग्रहों की रोज बदलती चाल के कारण ही हमारा रोज का दिन भी अलग होता है. कभी हमें सफलता मिलती है तो कभी दिन सामान्य गुजरता है. तो आपका आज का दिन कैसा रहेगा ये जानिए हमारे इस राशिफल में…

मेष – परिवार और दोस्तों के साथ अच्छा समय बीतेगा. आप अपने मौलिक विचारों और तरीकों का इस्तेमाल करेंगे, तो ज्यादा सफल रहेंगे. ज्यादातर समस्याओं का समाधान भी नए तरीके से निकल सकता है. अपने निजी नियम और सिद्धांतों को मुद्दा बनाकर किसी बात पर न अड़ें. पैसों की स्थिति को लेकर फालतू टेंशन हो सकती है.

वृष – आपको मौजूदा काम की तुलना में ज्यादा मेहनत करनी पड़ सकती है. पैसों के लेन-देन या उससे जुड़ी किसी भी तरह की बात जीवनसाथी के साथ करने से बचना होगा. नई योजना आपके सामने आ सकती है. महत्वपूर्ण मामलों पर आपको कोई योजना बनानी पड़ सकती है. आपके लिए दिन ठीक-ठीक ही रहेगा. सोचे हुए कुछ काम भी पूरे हो सकते हैं.

कर्क –  आपको कुछ अच्छे मौके मिलने के योग बन रहे हैं. सही स्थिति और अपने लिए सही ऑप्शन को समझने की पूरी कोशिश करें. धैर्य रखना होगाऑफिस या किसी और जगह पैसों से जुड़ा नुकसान भी हो सकता है. मन की बात या कोई योजना आप किसी से शेयर न करें. कोई पर्सनल बात भी सबके सामने आ सकती है. कोई नया काम शुरू न करें. किसी भी बड़े काम के लिए समय ठीक नहीं है. थोड़ा रुके और विचार कर के काम करें.

सिंह – जरूरी कामों और बचने वाले समय के बारे में अच्छी तरह विचार कर के आगे बढ़ेंगे और बहुत हद तक सफल हो जाएंगे. जितने काम आपको आज निपटाने हैं, उन सबके लिए समय निकाल लेंगे और कामकाज मैनेज करने में आप सफल हो जाएंगे. कोई बड़ा फैसला लेने में भी परेशानी हो सकती है. आसपास और साथ के कुछ लोगों से भी आप परेशान रहेंगे. दाम्पत्य जीवन में खुशहाली रखने के लिए

तुला – एकाग्रता में बार-बार कमी महसूस हो सकती है. किसी से भी बिना बात बहस, अनबन या गलतफहमी भी होने के योग बन रहे हैं. आज आपकी महत्वाकांक्षा और जोश भी चरम पर रहेगा. चतुराई और समझदारी से आप सफल हो सकते हैं. आप सिर्फ जरूरी कामों पर ध्यान दें. धैर्य और सोच समझकर अपनी बात किसी के सामने रखें.

वृश्चिक – कोई अच्छी खबर आपको मिल सकती है. आने वाले दिनों में बड़ा फायदा भी होने के योग बन रहे हैं. खुद के लिए समय निकालें. आपके लिए अच्छा रहेगा. पुरानी बातों पर सोचना बंद करें. पुरानी चिंता के साथ आने वाले दिनों की भी टेंशन रहेगी. हालांकि, आपके मन में रह-रहकर पुरानी बाते ही चलेंगी. किसी से बेवजह न उलझें. बिजनेस में कोई जोखिम न लें.

मकर – नौकरी या करियर में बदलाव के बारे में भी विचार कर सकते हैं. इससे आपकी इमेज और बढ़ सकती है. कुछ अलग और हट कर काम करने का मन हो सकता है. दोस्तों के साथ समय बीत सकता है. ज्यादातर समय अकेले ही बीत सकता है. कुछ दोस्त या संबंध आपके कामकाज में रुकावट बन सकते हैं. दोस्त के साथ विवाद हो सकता है. कुछ संबंधों पर आपको शुरू से विचार करना होगा.

कुंभ – आपके लिए गए फैसले सही हो सकते हैं. अपने काम करने के तौर-तरीकों में बदलाव लाने का भी मन बना सकते हैं. जो काम करने की सोचेंगे वह पूरा कर ही लेंगे. ऑफिस में किसी से बहस हो सकती है. किसी से अनबन होने की भी संभावना है. जहां तक हो सके, ऐसे कामों से दूर ही रहें. काम में मन कम ही लगेगा. कुछ काम निपटाने के लिए आपको सामान्य से ज्यादा समय भी लग सकता है.