PM मोदी एलविस प्रेस्ली की तरह, उन्‍हें ‘फादर ऑफ इंडिया’ कहा जा सकता है: डोनाल्‍ड ट्रंप

न्‍यूयॉर्क। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने यहां मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) की प्रशंसा करते हुए कहा कि उन्होंने भारत को एकजुट किया और हम उन्हें ‘भारत का पिता (फादर ऑफ इंडिया)’ कहेंगे. उन्होंने यूएनजीए से इतर अपनी बैठक में कहा, “मेरी प्रधानमंत्री मोदी के साथ केमेस्ट्री काफी अच्छी है.”

ट्रंप ने कहा, “वह महान व्यक्ति और महान नेता हैं..मुझे याद है, भारत पहले बहुत बदहाल था, वहां बहुत लड़ाइयां थीं और वह सबको साथ लेकर चले, एक पिता की तरह सबको साथ लेकर चले और उन्हें ‘भारत का पिता’ कहा जा सकता है.” उन्होंने कहा, “हम उन्हें भारत का पिता कहेंगे, अगर यह बहुत बुरा नहीं है तो, लेकिन वह चीजों को साथ लेकर आए हैं. मुझे लगता है उन्होंने शानदार काम किया है.”

राष्ट्रपति ने कहा, “मैं भारत को पसंद करता हूं और आपके प्रधानमंत्री को पसंद करता हूं. वहां (एनआरजी स्टेडियम) में काफी जोश था और मेरे दाएं बैठे जेंटलमैन (मोदी की ओर इशारा करते हुए) को वे प्यार करते हैं, वे सच में इन्हें प्यार करते हैं. लोग इनके दीवाने हो गए थे.”

पीएम मोदी ने ट्रंप को तस्वीर भेंट की
उल्‍लेखनीय है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को ह्यूस्टन में हुए ‘हाउडी मोदी’ समारोह की एक बड़ी और फ्रेम की हुई तस्वीर भेंट की. तस्वीर में दोनों नेता एनआरजी स्टेडियम में 50,000 लोगों के सामने हाथ पकड़े लोगों का अभिवादन करते दिख रहे हैं. पीएमओ ने इस फोटो को ट्वीट कर कहा, “ह्यूस्टन की यादें, जहां इतिहास बना. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ‘हाउडी मोदी’ समारोह की एक फ्रेम की हुई तस्वीर अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को भेंट की.”

मोदी ने इस तस्वीर को द्विपक्षीय मुलाकात के बाद ट्रंप को भेंट किया. दोनों नेताओं ने ‘हाउडी मोदी’ समारोह में 50,000 जोशीले भारतीय-अमेरिकियों के समक्ष मंच साझा किया था. इससे पहले पीएम मोदी ने समारोह में शामिल होने के लिए ट्रंप का शुक्रिया अदा किया था.