ऐश्‍वर्या के उत्पीड़न पर पिता चंद्रिका राय बोले- शर्म आती है कि लालू के घर में बेटी का रिश्ता किया

पटना। राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव की बहू ऐश्‍वर्या राय ने आरोप लगाया है कि उन्हें ससुराल से निकाल दिया गया है. पति तेज प्रताप यादव से तलाक का मुकदमा लड़ रहीं ऐश्‍वर्या राय ने पहली बार मीडिया के सामने आईं. उन्‍होंने अपनी सास राबड़ी देवी पर प्रताड़ना का आरोप लगाते हुए कहा कि उन्हें खाना नहीं दिया जा रहा था.

इस बीच, ऐश्‍वर्या राय के पिता चंद्रिका राय भी बेटी के साथ हो रहे अत्याचार पर पहली बार खुलकर बोले. उन्‍होंने रविवार को कहा कि उन्‍हें शर्म आती है कि ऐसे घर में बेटी कर रिश्‍ता किया, जहां उसे शादी के बाद से टॉर्चर किया जा रहा है. चंद्रिया राय ने कहा कि जब तक उनकी बेटी को न्याय नहीं मिलता तब तक वो यहां से नहीं जाएंगे.

बता दें कि चंद्रिका राय राष्ट्रीय जनता पार्टी के नेता हैं और लोकसभा चुनाव 2019 में पार्टी के टिकट पर बिहार की सारण सीट से चुनाव लड़े थे. हालांकि लोकसभा चुनाव में उन्हें हार का सामना करना पड़ा था.

घर से आता था ऐश्‍वर्या का खाना

बहरहाल, ऐश्‍वर्या राय ने मीसा भारती के खिलाफ आरोप लगाते हुए कहा है कि उन्‍हें किचन में एंट्री नहीं दी जाती थी. ऐश्‍वर्या ने कहा कि उन्हें जून महीने से खाना नहीं दिया जा रहा है. उनका खाना पिता के घर से आता है. बीती रात से भी खाना नहीं दिया गया था. आज नवरात्र के दिन जब ऐश्‍वर्या ने पानी पीने के लिए किचन की चाबी मांगी तो उनकी ननद और तेजप्रताप की बड़ी बहन मीसा भारती ने राबड़ी देवी के सामने उन्हें जलील किया.

ऐश्‍वर्या ने बताया कि उन्हें फिर से धक्‍के देकर घर से निकाल दिया गया. लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव की पत्‍नी ऐश्‍वर्या राय घर से बाहर निकलीं. वहां उनके पिता चंद्रिका राय और मां मौजूद हैं. इसके बाद ऐश्‍वर्या ने बताया कि उन्‍हें धक्‍का देकर घर से निकाल दिया गया है. मामले की शिकायत के बाद महिला हेल्पलाइन की टीम वहां पहुंची और दोनों पक्षों से बातचीत की, बाद में सचिवालय थाने की पुलिस भी पहुंची.

गौरतलब है कि ऐश्‍वर्या राय लालू यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव की पत्‍नी हैं. तेज प्रताप यादव ने उनके खिलाफ तलाक का मुकदमा दर्ज किया है. लाक के मुकदमे के बावजूद ऐश्‍वर्या अपनी सास राबड़ी देवी के साथ उनके सरकारी आवास पर रह रहीं थीं. बीते 14 सितंबर की दोपहर ऐश्‍वर्या राय अचानक राबड़ी के आवास से रोती हुई निकलीं थीं. घर से निकलने के बाद वे अपने पिता की गाड़ी में बैठकर मायके चलीं गईं थीं.

धूमधाम से हुई थी शादी

तेजप्रताप और ऐश्वर्या की शादी मई 2018 में बड़े धूमधाम से हूई थी, लेकिन नवंबर 2018 में तेजप्रताप यादव ने ऐश्वर्या से तलाक लेने की अर्जी फैमली कोर्ट में दाखिल कर दी. बाद में कोर्ट के सामने ऐश्वर्या भी पेश हुईं. कोर्ट का आर्डर है कि जबतक फैसला नहीं हो जाता तब तक ऐश्वर्या अपने ससुराल में रहेंगी.