हरियाणा चुनाव 2019: सुरजेवाला को कितनी सीटें…? वायरल हो रहा VIDEO बयां कर रही कांग्रेस में सिर फुटौव्वल की पूरी कहानी

नई दिल्ली। हरियाणा विधानसभा चुनाव (Haryana Assembly Elections 2019) का ऐलान हो चुका है. सभी मुख्य दल अपने-अपने हिसाब से तैयारियों में जुटी हैं. इसी बीच सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें सीटों के बंटवारे को लेकर कांग्रेस (Congress) के तीन बड़े नेता बातें कर रहे हैं. वीडियो में दिख रहा है कि हरियाणा (Haryana) में कांग्रेस (Congress) के विधायक दल के नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा (Bhupendra Singh Hudda), वरिष्ठ कांग्रेस (Congress) और हरियाणा (Haryana) के प्रभारी गुलाम नबी आजाद और सोनिया गांधी के करीबी राज्यसभा सांसद अहमद पटेल (Ahmed patel) बातचीत कर रहे हैं.

दावा किया जा रहा है कि यह वीडियो बुधवार (2 अक्टूबर) का ही है. माना जा रहा है कि सारे नेता संसद में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देने पहुंचे थे, उसी दौरान तीनों की बातचीत हुई थी. वीडियो में दिख रहा है कि
अहमद पटेल (Ahmed patel) पूछ रहे हैं कि रणदीप सूरजेवाला (Randeep Surjewala) की पसंद से कितनी सीटें दी जा रही है. इस पर हुड्डा कहते हैं, 4 सीट सुरजेवाला के खाते में है, 6 अशोक तंवर (Ashok tanwar) और 4 किसी और के कोटे में गई है. इसपर अहमद पटेल (Ahmed patel) कहते हैं कि और बाकी. तब हुड्डा कहते हैं कि बाकी की सब न्यूट्रल है. इसपर अहमद पटेल (Ahmed patel) ने तंज भी कसा है.  हुड्डा ये भी कह रहे हैं कि आपको भरोसा नहीं है तो बैठाकर बात कर लो. हुड्डा कह रहे हैं कि मुझे क्या मिला?

इसी दौरान अहमद पटेल (Ahmed patel) वीडियो बना रहे शख्स को रोकते हैं. दरअसल, पहले अहमद पटेल (Ahmed patel) को लग रहा था कि सामने वाला शख्स केवल तस्वीर ले रहा है, लेकिन वह वीडियो बना रहा था. जब उन्हें इस बात का अहसास होता है तो वह उसे वहीं रोक देते हैं.

इस वीडियो में कांग्रेस (Congress) के तीनों वरिष्ठ नेताओं के बीच हो रही बातचीत के राजनीतिक मायने निकाले जाएं तो पता चलता है कि पार्टी में भंयकर खींचतान चल रही है. 4 अक्टूबर को नॉमिनेशन की आखिरी तारीख है, लेकिन कांग्रेस (Congress) अबत उम्मीदवारों के नाम का ऐलान नहीं कर पाई है.

हुड्डा को चुनाव की जिम्मेदारी देने पर अशोक तंवर (Ashok tanwar) नाराज
गांधी जयंती पर ही हरियाणा (Haryana) में कांग्रेस (Congress) पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डॉ. अशोक तंवर (Ashok tanwar) ने समर्थकों के साथ दिल्‍ली में कांग्रेस (Congress) मुख्‍यालय पर प्रदशर्न किया. तंवर और उनके समर्थकों ने पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हु्ड्डा, गुलाम नबी आजाद सहित कई नेताओं के खिलाफ नारेबाजी की.

मालूम हो कि कई दिनों से कांग्रेस (Congress) में टिकट वितरण को लेकर मारामारी चल रही है. मंगलवार को भी हालत यह हो गई कि हरियाणा (Haryana) के कांग्रेस (Congress)ी पार्टी की कार्यवाहक राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष सोनिया गांधी के आवास के बाहर ही आपस में भिड़ गए. मंगलवार शाम जब राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी के निवास पर केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक खत्म हुई तो वहां एकत्र पार्टी कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी शुरू कर दी.

वायरल वीडियो और अशोक तंवर (Ashok tanwar) के सोनिया गांधी के घर पर विरोध प्रदर्शन की घटनाओं से साफ है कि कांग्रेस (Congress) नेता पूरी तरह से आपस में ही झगड़े हुए हैं. वहीं दूसरी तरफी सत्ताधारी बीजेपी मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की अगुवाई में पूरी तरह एकजुट है और ताबड़तोड़ चुनाव प्रचार में जुटे हैं.