INDvsSA: विजाग टेस्ट में हुआ दिलचस्प वाकया, बाउंड्री लाइन में फंसी गेंद, देर तक ढूंढ़ते रहे खिलाड़ी

मेजबान भारत और दक्षिण अफ्रीका (India vs South Africa) के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट के दौरान एक ऐसा वाकया देखने को मिला, जो इंटरनेशनल मैचों में मुश्किल से ही दिखता है. विजाग में खेले जा रहे इस मैच के दौरान कुछ समय के लिए गेंद ही खो गई. यह दिलचस्प वाकया भारतीय पारी में 129वें ओवर के दौरान हुआ. उस वक्त रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) और ऋद्धिमान साहा बैटिंग कर रहे थे.

भारतीय बल्लेबाजों ने विशाखापत्तनम टेस्ट में जबदस्त बैटिंग की है. भारतीय टीम ने मैच के दूसरे दिन 128 ओवर में छह विकेट पर 466 रन बना लिए थे. टीम को तेजी से रन चाहिए थे, ताकि जल्दी पारी घोषित की जा सके. दूसरी ओर, रवींद्र जडेजा के बल्ले पर ठीक से गेंद नहीं आ रही थी. वे लगातार कोशिशों के बावजूद चौके नहीं मार पा रहे थे.

मैच का 129वां ओवर अफ्रीकी स्पिनर केशव महाराज (Keshav Maharaj) लेकर आए. उनकी एक गेंद ने इतना टर्न लिया कि सिर्फ बल्लेबाज रवींद्र जडेजा ही नहीं, विकेटकीपर डिकॉक भी चकमा खा गए. गेंद सबको चकमा देते हुए सीधा बॉउंड्री में जा लगी. इतना ही नहीं, गेंद बॉउंड्री लाइन में ही कहीं फंस गई.

दरअसल, गेंद बाउंड्री पर लगे दो एड कुशन के बीच फंस गई, लेकिन खिलाड़ी उसे देख नहीं पाए और ढूंढ़ने लगे. इतना ही नहीं गेंद ढूंढ़ रहे खिलाड़ियों का साथ देने ग्राउंड स्टाफ से भी लोग आ गए लेकिन गेंद नहीं मिली. अंततः दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी एडेन मार्करम को गेंद दिखी और उन्होंने हंसते हुए गेंद को बॉउंड्री लाइन से निकाला.