25 अक्टूबर, शुक्रवार का राशिफल : दिन है मुश्किल संभलकर करना होगा हर काम, शाम के बाद शुभ मुहूर्त

मेष राशि
प्रेमी युगल के लिए आज का दिन सौभाग्य दायक रह सकता है । व्यापारी लोग अपने व्यापार में कोई महत्वपूर्ण ले सकते हैं । यदि आप किसी कार्य में निवेश करना चाहते हैं, तो आज का दिन उत्तम है ।
क्या करें – स्वयं को ऊर्जावान महसूस करने की आवश्यकता है । भगवान गणपति का स्मरण करते हुए ऊं मंगलमूर्ति नमः इस महामंत्र का पाठ करके दिन की शुरुआत करें । दिन शुभ होगा ।
शुभ अंक – 4
शुभ रंग – लाल

वृषभ राशि
आपको अपनी माता की ओर से सहयोग प्राप्त होगा । यदि आप संपत्ति या प्रॉपर्टी खरीदना चाहते हैं तो आज का दिन आपके लिए शुभ है । कोई इलेक्ट्रॉनिक सामान भी आज के दिन आप खरीद सकते हैं । आज के दिन आप सिनेमा या पिकनिक मनाने के लिए भी निकल सकते हैं ।
क्या करें – भगवान शिव को सफेद पुष्प की माला अर्पण करते हुए ऊं नमः शिवाय का जप करके दिन की शुरुआत करें । दिन शुभ होगा ।
शुभ अंक – एक
शुभ रंग – सफेद

मिथुन राशि
आज आपको अपने लक्ष्य की प्राप्ति के लिए विशेष परिश्रम करना पड़ सकता है । पड़ोसियों से संबंध में सुधार होगा । पराक्रम में वृद्धि होगी । स्वास्थ्य का ध्यान रखें । अनावश्यक बाहरी भोजन करने से बचें ।
क्या करें – भगवान हनुमान जी का स्मरण करते हुए ऊं पंचमुखी हनुमंते नमः इस महामंत्र का पाठ करके दिन की शुरुआत करें । दिन शुभ होगा ।
शुभ अंक – 2
शुभ रंग – हरा

कर्क राशि
आज के दिन आप मुश्किल से मुश्किल कार्यों को आसान कर सकते हैं । धन निवेश के लिए आज का दिन शुभ है । वाहन आदि चलाते समय सावधानी बरतने की आवश्यकता है । अनावश्यक विवाद से बचने की आवश्यकता है । क्या करें – माता सरस्वती का स्मरण करते हुए ऊं सरस्वती नमः मंत्र का पाठ करें ।
शुभ अंक – 3
शुभ रंग – सफेद

सिंह राशि
परिवार के साथ उत्सव जैसा माहौल होगा । आप किसी सामाजिक जीवन में शामिल हो सकते हैं । आर्थिक पक्ष से संतुष्ट रहेंगे । दाहिनी आंख में कुछ समस्याएं आ सकती है । विभिन्न स्रोतों से धन की प्राप्ति हो सकती है ।
क्या करें – भगवान विष्णु का ध्यान करते हुए ऊं नमो भगवते वासुदेवाय महामंत्र का उच्चारण करके दिन की शुरुआत करें । दिन शुभ होगा ।
शुभ अंक – 1
शुभ रंग – सुर्ख लाल

कन्या राशि
आज के दिन चंद्रमा बाहर होने के कारण कुछ अनावश्यक खर्च तथा उदासी को दर्शा रहा है । प्रत्येक क्षेत्रों में निराशाजनक परिणाम प्राप्त हो सकते हैं । इसलिए धैर्य रखने की आवश्यकता है । यात्रा पर जाते समय सावधानी बरतें क्या करें – अनावश्यक धन खर्ची से बचें ऊं महालक्ष्मी नमः इस महामंत्र का उच्चारण करके दिन की शुरुआत करें ।
शुभ अंक – 2
शुभ रंग – हरा

तुला राशि
आज का दिन धन निवेश के लिए विशेष शुभ है । निवेश किया हुआ धन काम आ सकता है । वाणी में मधुरता बनाए रखें । अपने से बड़ों का सम्मान करें ।  अथक परिश्रम करने से बचने की आवश्यकता है ।
क्या करें – भगवान कुबेर का स्मरण करके ऊं कुबेराय नमः इस महामंत्र का पाठ करके दिन की शुरुआत करें । दिन शुभ होगा ।
शुभ अंक – 3
शुभ रंग – रेशमी सफेद

वृश्चिक राशि
निश्चित रूप से मान-सम्मान पद प्रतिष्ठा की प्राप्ति होगी । व्यापारियों के लिए अनेक लाभ की संभावनाएं बनी हुई है । किसी भी कार्य में निवेश करने के लिए आज का दिन शुभ होगा ।
क्या करें – अपने से बड़ों का सम्मान करके उनका आशीर्वाद लेकर दिन की शुरुआत करेंगे ।
शुभ अंक – 4
शुभ रंग – लाल

धनु राशि
आज आप किसी धार्मिक गतिविधि में शामिल हो सकते हैं । विद्यार्थियों के लिए आज का दिन उत्‍साहवर्धक हो सकता है । व्यापारियों के लिए कोई नया व्यापार शुरू करने के लिए अच्‍छा दिन साबित हो सकता है ।
क्या करें – पास वाले मंदिर में प्रणाम करके उनकी शुरुआत करें ।
शुभ अंक – 5
शुभ रंग – पीला

मकर राशि
आज थोड़ा उदास महसूस कर सकते हैं । कार्यों में रुकावट आएगी । परंतु वाहन चलाते हुए विशेष सावधानी बरतने की आवश्यकता है । जीवनसाथी से वैचारिक मतभेद के कारण वाद-विवाद की भी संभावनाएं बनी हुई है । दाईं टांग में कुछ तकलीफ भी बन सकती है ।
क्या करें – अपनी भाषा को संतुलित रखने की आवश्यकता है । भगवान महाकाल का ध्यान करते हुए ऊं महाकालाए नमः इस महामंत्र का पाठ करते हुए दिन की शुरुआत करें, दिन शुभ होगा ।
शुभ अंक – 6
शुभ रंग – काला

कुंभ राशि
व्यापारियों के लिए कोई नया साझेदार मिल सकता है । जो उसके आर्थिक क्षेत्र में मदद पहुंचा सकता है । अविवाहित लोगों के लिए विवाह का प्रस्ताव आ सकता है कोर्ट कचहरी के मामले में शुभ परिणाम प्राप्त हो सकते हैं । स्वास्थ्य का ध्यान रखने के लिए विशेष आवश्यकता है ।
क्या करें – माता जगदंबिका का स्मरण करते हुए दुर्गा देवी मंत्र का पाठ करके दिन की शुरुआत करें । दिन शुभ होगा ।
शुभ अंक – 7
शुभ रंग – काला

मीन राशि
आज के दिन स्वास्थ्य ढीला रह सकता है । अपने छोटे शत्रुओं को पहचानने की आवश्यकता है अन्यथा धोखा खा सकते हैं । अपने मन की बात या अपने कार्य या रणनीति को किसी से साझा ना करें । जहां तक संभव हो किसी से उधार धन या वस्तु ना लें, अन्यथा वापस करना मुश्किल हो सकता है ।
क्या करें – अनावश्यक वाद-विवाद से बचें । भगवान काल भैरव का ध्यान करते हुए काल भैरव मंत्र का पाठ करके दिन की शुरुआत करें । दिन शुभ होगा ।
शुभ अंक – 8
शुभ रंग – पीला