अमरीका को ISIS की बदले वाली धमकी, बगदादी के बाद किया नए खलीफा का ऐलान

नई दिल्ली। दुनिया के सबसे खतरनाक आतंकवादी संगठन ISIS ने खलीफा बगदादी (Baghdadi) के खात्मे को एक हफ्ते बीत चुके हैं और एक हफ्ते बाद ISIS ने अपने नए खलीफा का ऐलान कर दिया है. इसके साथ ही ISIS ने अमेरिका को बदले की धमकी भी दी है. कल तक लग रहा था कि बगदादी के खात्मे के साथ ISIS का भी अंत हो गया. पूरी दुनिया में इसे लेकर बहस भी तेज़ हो गई थी लेकिन इसी के बाद दुनिया का सबसे बड़ा आतंकवादी संगठन एक बार फिर से सामने आया इस्लामिक स्टेट (Islamic States) ने अबु बक्र अल-बग़दादी के मारे जाने की पुष्टि की. मैसेजिंग सर्विस टेलीग्राम के ज़रिए ऐलान किया है कि अबु इब्राहिम अल-हाशमी अब ISIS का नया खलीफा होगा.

आईएसआईएस ने दावा किया है कि अबु इब्राहिम अल-हाशमी अबु बक्र अल बगदादी से भी बड़ा खलीफा साबित होगा. ये वो नाम साबित होगा जिससे दुनिया खौफ खाएगी और अमेरिका बगदादी को मारने का अंजाम भुगतेगा. वैसे आपको बता दें कि अबु इब्राहिम अल-हाशमी का नाम अमेरिकी सुरक्षाबलों के लिए बिल्कुल नया है. इस्लामिक स्टेट ने अपने नए सरगना के बारे में अधिक जानकारी नहीं दी है. उसकी कोई तस्वीर भी सार्वजनिक नहीं की गई है लेकिन माना जा रहा है कि ISIS ने इसके जरिए अमेरिका को बदले का संदेश दे दिया है. अमेरिका पर बड़े हमले की चेतावनी दे दी है.

गौरतलब है कि दुनिया के सबसे खुंखार आतंकवादी आईएस चीफ अबू बकर अल बगदादी का वैसा ही खौफ़नाक अंत हुआ जैसा खौफ़ उसे पूरी दुनिया में फैलाकर रखा था. अमेरिकी डेल्टा कमांडोज़ ने छिपे हुए बगदादी को तलाश करके उसके अंजाम तक पहुंचा दिया लेकिन अब अमेरिका के राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने बगदादी के अंत के सबसे बड़े हीरो का खुलासा कर दिया है. अमेरिका का ये हीरो कोई सैन्य अधिकारी नहीं बल्कि अमेरिका की डेल्टा फोर्स का एक ट्रेंड डॉग है जिसने बगदादी को मौत के मुंह तक पहुंचा दिया.