UP: 3 माह में भरे जाएंगे जेलों में रिक्त पद, प्रमुख सचिव गृह ने की घोषणा

लखनऊ। जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने और राज्य का पुनर्गठन किए जाने के बाद अच्छी संख्या में कैदियों को हवाई मार्ग से उत्तर प्रदेश की जेलों में शिफ्ट किया गया था. इनमें से कर्ई लखनऊ जेल में कैद हैं. रविवार को उत्तर प्रदेश के प्रमुख सचिव गृह अवनीश अवस्थी लखनऊ जेल पहुंचे और इंतजामों के संबंध में जानकारी लेने के साथ ही कश्मीर के कैदियों से भी मुलाकात की.

प्रमुख सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने जेल में इंतजामात की जानकारी ली और रिक्त पदों को अगले तीन माह में भरने का ऐलान किया. इससे पहले अवस्थी ने जेल के अंदर सीसीटीवी सिस्टम को और प्रभावी एवं मजबूत करने का निर्देश दिया. उन्होंने जेल अधिकारियों से लाइट्स और ड्रेनेज की बेहतर व्यवस्था के निर्देश दिए.

पहले रिहा की जा सकती हैं महिला कैदी

प्रमुख सचिव गृह अवनीश अवस्थी जेल के अंदर की व्यवस्था से संतुष्ट नजर आए. कश्मीर के कैदियों ने भी अवस्थी से जेल में इंतजामात पर संतोष प्रकट किया. जेल में कई महिला कैदी भी बंद हैं, जिनकी सजा लगभग पूरी होने वाली है.

ऐसी संभावना जताई जा रही है कि इन महिलाओं को समय से पहले रिहा किया जा सकता है. प्रमुख सचिव अवस्थी के इस दौरे के दौरान लखनऊ के जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) कलानिधि नैथानी भी मौजूद रहे.