कश्‍मीर: ऐसे गुप्‍त अंडरग्राउंड अड्डे में रहता था DSP देविंदर सिंह के साथ पकड़ा गया आतंकी

नई दिल्‍ली। डीएसपी देविंदर सिंह (DSP Devinder Singh) के साथ गिरफ्तार होने वाला आतंकी नावीद मुश्ताक उर्फ नावीद बाबू दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की स्पेशल सेल के रडार पर भी था. दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल के सूत्रों ने यह जानकारी दी. दरअसल, जनवरी 2019 में स्पेशल सेल ने भारतीय सेना और पुलिस के साथ ज्‍वॉइंट ऑपरेशन किया था, जिसके बाद आतंकी काफ़ियतुल्लाह को गिरफ्तार किया था और उसकी पूछताछ में आतंकी नावीद का नाम सामने आया था.

दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल की टीम कई बार आतंकी नावीद को गिरफ्तार करने जम्मू-कश्मीर गई थी, लेकिन वह हर बार चकमा देकर फरार हो जाता था.

आतंकी नावीद ने साउथ कश्मीर में अंडरग्राउंड अड्डा बनाया था, जिसमें आतंकी छिपते थे. इन आतंकियों ने दिल्ली-एनसीआर में आतंकी हमले की साजिश बनाई थी. ये टारगेट के लिए छोटे हथियार नॉर्थ इंडिया से मंगवा रहा था.

काफ़ियातुल्लाह से पूछताछ के बाद दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल की टीम और शोपियां पुलिस की टीम ने सेना की मदद से शोपियां में कई जगह रेड की थी और नावीद के कई अंडरग्राउंड ठिकानों को खोजा था और वहां रेड की थी.

पूछताछ में उस दौरान खुलासा हुआ था कि काफ़ियतुल्लाह और बाकी आतंकी नावीद बाबू के साथ मिलकर दिल्ली एनसीआर में भी आतंकी हमले की प्लानिंग कर रहे थे. नावीद मुश्ताक उर्फ नावीद बाबू जम्मू कश्मीर में नए सिरे से अपना बेस बना रहा था.