IND vs AUS 2nd ODI Live: टीम इंडिया का दूसरा विकेट गिरा, धवन शतक से चूके

टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ (India vs Australia) दूसरे वनडे के लिए राजकोट में टॉस हारकर पहले बैटिंग कर रही है. शिखर धवन और रोहित शर्मा ने टीम इंडिया के लिए अच्छी शुरुआत की और 10 ओवर से पहले ही पचास रन जोड़ दिए. रोहित के आउट होने के बाद टीम इंडिया की पारी विराट और धवन ने संभाली.

धवन ने दी तेजी लेकिन शतक से चूके
टीम  इंडिया के 150 रन पूरे होने के बाद शिखर धवन ने फिर बल्ला तेजी से चलाया और पहले एश्टन एगर को पहले दो चौके लगाए और फिर मार्नस लैबुशेन को उनके पहले ओवर में चौका लगाने के बाद फिर एक चौका और छक्का लगाया. 28वें धवन ने लैबुशेन को चौका लगाकर अपना निजी स्कोर 90 के पार पहुंचा दिया. 29वें ओवर में धवन ने विराट के साथ अपनी साझेदारी 100 के पार करा दी. लेकिन इसी ओवर में वे आउट हो गए.

भारत के 150 रन पूरे
भारतीय टीम अच्छी शुरुआत को बड़े स्कोर में बदलने की दिशा में बढ़ रही है. उसने 24.5 ओवर में एक विकेट पर 150 रन बना लिए हैं. ओपनर शिखर धवन 69 और विराट कोहली 28 रन बनाकर मैदान पर हैं. भारत: 150/1 (24.5 ओवर)

शिखर धवन का अर्धशतक
ओपनर शिखर धवन ने मैच में अर्धशतक लगा दिया है. उन्होंने 60 गेंद पर 6 चौकों की मदद से 50 रन का आंकड़ा छुआ. यह उनका लगातार दूसरा अर्धशतक है. भारत: 125/1 (21.2 ओवर)

भारत के 100 रन पूरे
भारत ने इस मैच में अच्छी शुरुआत की है. उसने 17.1 ओवर में एक विकेट पर 100 रन बना लिए हैं. ओपनर शिखर धवन और विराट कोहली मैदान पर हैं. भारत: 100/1 (17.1 ओवर)

जाम्पा ने लिया रोहित का विकेट
11वें ओवर में रिचर्ड्सन ने 9 रन दिए जिसमें  धवन का चौका शामिल था. इसके बाद जाम्पा ने अपने पहले ओवर में चार रन दिए.अगले ओवर में भी रोहित ने तेजी से रन बनाने की कोशिश जारी रखी, लेकिन 14वें ओवर में ही एडम जाम्पा ने उन्हें एलबीडब्ल्यू कर दिया. रोहित ने रिव्यू भी लिया, लेकिन वे अपना विकेट नहीं बचा सके. रोहित ने 44 गेंदों में 42 रन की पारी खेली जिसमें उन्होंने 6 चौके लगाए.  शिखर धवन- 357 रन. भारत: 81/1 (13.3 ओवर)

10 ओवर से पहले ही टीम इंडिया के 50 रन पूरे
रोहित शर्मा ने छठे ओवर में अपने हाथ खोले. पहले उन्होंने स्टार्क को चौका लगाया. फिर दो बार बड़े शॉट्स भी लगाने की कोशिश की, लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिली. इस ओवर में 9 रन आए. सातवे ंओवर में रोहित ने केन रिचर्ड्सन को भी चौका लगाया. 9वें ओवर में टीम  इंडिया के 50 रन पूरे हुए. शिखर धवन- 27 रन, रोहित शर्मा- 26 रन. भारत: 55/0 (10 ओवर)

पहले 5 ओवर में चला धवन का बल्ला
दूसरे ओवर की पहली ही गेंद पर मिचेल स्टार्क को शिखर धवन ने चौका लगाया.  स्टार्क के ओवर में पांच रन आए. इसके अगले ओवर में धवन ने पैट कमिंस को दो चौके और लगाए. चौथे ओवर में भी धवन ने स्टार्क के चौकाया और ओवर में छह रन निकाले. पांचवे ओवर में कमिंस ने वापसी की और ओवर में तीन रन दिए. शिखर धवन- 18 रन, रोहित शर्मा- 5 रन. भारत: 23/0 (5 ओवर)

पैटकमिंस ने पारी का पहला ओवर मेडन फेंका. रोहित शर्मा इस ओवर में एक रन भी नहीं निकाल सके. भारत: 0/0 (1 ओवर)

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरॉन फिंच ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया. टीम इंडिया की पारी की शुरुआत रोहित शर्मा और शिखर धवन ने की. वहीं पैट कमिंस ने ऑस्ट्रेलिया के लिए पहला ओवर डाला

टीम  इंडिया में हुए दो बदलाव
टीम इंडिया ने नवदीप सैनी और मनीष पांडे को जगह मिली है. ऋषभ पंत की जगह मनीष पांडे को शामिल किया गया है. वहीं शार्दुल ठाकुर की जगह नवदीप सैनी टीम में आए हैं. वहीं ऑस्ट्रेलिया की टीम में कोई बदलाव नहीं किया है.

कैसा है राजकोट को मौसम
राजकोट में अब तक हुए दो वनडे में पहले बैटिंग करने वाली टीम ही जीती है. यहां ओस की भूमिका नहीं होती दूसरी पारी में पेसर्स को भी सफलता मिली है. मौसम राजकोट में शुक्रवार को साफ रहने की उम्मीद है.

दोनों टीम:

भारत: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, रवींद्र जडेजा, मनीष पांडे, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, लोकेश राहुल, नवदीप सैनी.

ऑस्ट्रेलिया :एरॉन फिंच (कप्तान), एलेक्स कैरी, पैट कमिंस, एश्टन अगर, मार्नस लैैबुशैन, केन रिचर्डसन, स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क, एश्टन टर्नर, डेविड वार्नर, एडम जाम्पा.